डॉ मनमोहन सिंह करेंगे गुजरात में चुनावी प्रचार का श्रीगणेश, जीएसटी हो सकता है चुनावी मुद्दा

Last Updated 06 Nov 2017 11:25:31 AM IST

पूर्व प्रधानमंत्री तथा वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ मनमोहन सिंह गुजरात में जारी चुनावी घमासान के बीच कल अहमदाबाद में व्यापारियों और उद्यमियों की एक सभा को संबोधित करेंगे.


पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह (फाइल फोटो)

दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के पूर्व राज्य में उनका पहला कार्यक्रम होगा.
      
समझा जाता है कि उद्योग और व्यापार बहुल गुजरात में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को एक बडा चुनावी मुद्दा बना रही कांग्रेस के इस अभियान को बल देने के लिए डॉ सिंह को मैदान में उतारा जा रहा है.
      
पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मनीष दोषी ने बताया कि सिंह कल शाहीबाग के सरदार पटेल स्मारक में व्यापारियों और उद्यमियों की एक सभा को संबोधित करेंगे.

पहले यह कार्यक्रम गुजरात चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के परिसर में होने वाला था. पार्टी ने इस संबंध में कल बाजाप्ता लिखित सूचना भी जारी कर दी थी. पर अब स्थल में बदलाव कर दिया गया है.


     
चैंबर के अध्यक्ष शैलेष पटवारी ने बताया कि कांग्रेस की ओर से कार्यक्रम के लिए और बडे जगह की अंतिम समय में मांग किये जाने के कारण हमने इसमें असमर्थता जतायी. स्थल बदले जाने के पीछे और कोई कारण नहीं है. हमारे पास अधिकतम 350 की क्षमता वाला सभाकक्ष है जबकि उन्होंने बाद में एक हजार से अधिक लोगों के जुटने की बात कही थी.एसपीजी ने हमारे परिसर की छानबीन भी कर ली थी. अंतिम क्षणों में ऐसा होना दुर्भाज्ञपूर्ण ही है. डॉ सिंह एक बडे अर्थशास्त्री और बेहद सम्मानीय व्यक्ति हैं. इसमें भाजपा-कांग्रेस की राजनीति को नहीं जोडा जाना चाहिए.
      
उधर कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि चैंबर के कई अधिकारी सत्तारूढ भाजपा के मोहरे के जैसा बर्ताव कर रहे थे, इसीलिए हमने आयोजन स्थल को बदल दिया. ज्ञातव्य है कि लंबे समय से चैंबर पर भाजपा प्रभावित उद्यमियों का दबदबा रहा है.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment