केरल पहुंचे योगी, 7 कि.मी का लंबा मार्च किया

Last Updated 04 Oct 2017 02:41:40 PM IST

राज्य में भाजपा कार्यकर्ताओं को कथित तौर पर माकपा द्वारा निशाना बनाए जाने के खिलाफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां मार्च किया. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में राजनीतिक हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है.


केरल पहुंचे योगी, 7 कि.मी का लंबा मार्च

सात किलोमीटर के मार्च में आदित्यनाथ  के साथ केरल की भाजपा इकाई के अध्यक्ष कुम्मानम राजशेखरन भी थे.

आदित्यनाथ ने पीटीआई से कहा, लोकतंत्र में राजनीतिक हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है लेकिन दुर्भाग्य से केरल, जो ईर की अपनी धरती है, राजनीति से प्रेरित हिंसा का गवाह बन रहा है.  

उन्होंने कहा, इस यात्रा के जरिए हम लोगों को माकपा के खराब शासन के बारे में बताएंगे. इसके समर्थन में लोग बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं.  

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने केरल के कन्नूर जिले में स्थित मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के गृह शहर से कल  जन रक्षा यात्रा  की शुरआत की है. यह यात्रा राज्यभर में जाएगी और इसका समापन 17 अक्तूबर को तिरवनंतपुरम में होगा.

इसकी थीम है जिहादी-लाल आतंक के खिलाफ सबको खड़ा होना चाहिए . 

शाह राज्य के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. वह कल कन्नूर में रैली में शामिल होंगे.

भाजपा अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं पर माकपा के कथित हमलों के खिलाफ सभी राज्यों की राजधानियों में  पदयात्रा  की घोषणा की. उन्होंने राज्य में राजनीतिक हिंसा को लेकर विजयन पर सवाल भी उठाया.

राज्य में वर्ष 2001 से 120 भाजपा कार्यकर्ता मारे जा चुके हैं, इसमें से 84 तो अकेले कन्नूर में मारे गए हैं. भाजपा का आरोप है कि इनमें से 14 मुख्यमंत्री के गृह शहर में पिछले वर्ष उनके सत्ता में आने के बाद से मारे गए हैं.





 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment