डीपीएस मुठभेड़ पर डीजीपी का बयान: स्कूल इमारतों को तबाह करने की घृणित साजिश

Last Updated 25 Jun 2017 03:29:46 PM IST

दिल्ली पब्लिक स्कूल के अंदर घुसे आतंकियों और सुरक्षा बल के जवानों के बीच मुठभेड़ पर जम्मू-कश्मीर के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने आज कहा कि दुश्मनों की घाटी के स्कूलों की इमारतों को तबाह करने की घृणित साजिश है ताकि बच्चों को पढ़ाई छोड़नी पड़े.


पुलिस महानिदेशक एसपी वैद्य (फाइल फोटो)

पुलिस महानिदेशक एसपी वैद्य ने कहा कि उनके जवान यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि इमारत को कम से कम नुकसान पहुंचे.
    
उन्होंने श्रीनगर संवाददाताओं से कहा, इमारत के भीतर स्टाफ समेत जो कोई भी लोग थे शनिवार को उन्हें बाहर निकाल लिया गया. घेराबंदी कर ली गई है, हम यह सुनिश्चित करेंगे की नुकसान कम से कम हो लेकिन आतंकियों का सफाया किया जाएगा. हम सुनिश्चित करना चाहते हैं कि स्कूल की इमारत सुरक्षित रहे क्योंकि शत्रु की कुटिल साजिश है कि स्कूल इमारतें पूरी तरह तबाह हो जाएं और बच्चों के पास पढ़ाई करने की कोई जगह ना हो और अंतत: उन्हें पढ़ाई छोड़नी पड़े. लेकिन हम सुनिश्चित करेंगे कि ऐसा कुछ भी ना हो. 
      
श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित पंथा चौक पर शनिवार को रोड ओपनिंग दल पर आतंकियों ने हमला कर दिया था जिसमें सीआरपीएफ का एक अधिकारी शहीद हो गया था. शहीद के श्रद्धांजलि कार्यक्रम से इतर वैद्य ने श्रीनगर मीडिया से बातचीत की.
     
हमले के बाद आतंकी स्कूल परिसर में घुस गए थे.
    
डीजीपी ने कहा कि आतंकियों को बाहर निकालने का अभियान इमारत के बड़े आकार की वजह से लंबा खिंच रहा है.
     
स्कूल के भीतर छह इमारतें हैं.
    
उन्होंने कहा, दिल्ली पब्लिक स्कूल में 36 कमरे हैं. इमारत बहुत बड़ी है. इसलिए इसके हर तल पर, हर कमरे की तलाशी लेने की जरूरत है. उन्होंने बताया कि जिस इमारत के भीतर आतंकी छिपे हैं उसकी पहचान कर ली गई है.
     
वैद्य ने कहा कि ऐसी खबरें मिली हैं कि इमारत के भीतर दो आतंकी छिपे हैं.
    
उन्होंने कहा, इमारत की तलाशी पूरी हो जाने के बाद ही सही संख्या बताई जा सकेगी लेकिन प्राप्त जानकारी के अनुसार संभवत: यहां दो आतंकी हैं. 
     
उनसे पूछा गया कि आतंकियों को बाहर निकालने के लिए क्या सुरक्षा बल डोन कैमरे और अन्य अत्याधुनिक उपकरणों का इस्तेमाल करेंगे, इस पर वैद्य ने कहा,   हमारे पास जो कोई भी उपकरण है हम उनका इस्तेमाल करेंगे. 


     
आतंकियों को बाहर निकालने के अभियान के दौरान आज सेना के दो जवान  घायल हो गए. वे इस इमारत में कल घुसे थे.
     
जहां हमला हआ वो जगह सेना की चिनार पलटन के मुख्यालय से एक किलोमीटर से भी कम दूरी पर है और यह उच्च सुरक्षा वाला इलाका है. कल हमले में सीआरपीएफ का एक अधिकारी शहीद हो गया था जबकि एक कांस्टेबल घायल हो गया था.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment