कश्मीर में सुरक्षा हालात पर मुख्यमंत्री ने सैन्य अधिकारियों से बातचीत की

Last Updated 25 Apr 2017 06:58:39 PM IST

जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर घाटी में पिछले एक सप्ताह से जारी छात्रों के उग्र प्रदर्शनों और उनकी ओर से सुरक्षा बलों पर पथराव की घटनाओं के मद्देनजर मंगलवार को सेना, राज्य पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के शीर्ष अधिकारियों से सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की.


जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (फाइल फोटो)

सुश्री मुफ्ती ने श्रीनगर में एकीकृत कमान बैठक की अध्यक्षता करते हुए घाटी में सुरक्षा हालातों की समीक्षा की. हाल ही में घाटी में काफी हिंसक घटनाएं हुई है और प्रदर्शनकारी छात्र पुलिस और सुरक्षा बलों को निशाना बना रहे हैं. श्रीनगर संसदीय सीट पर नौ अप्रैल को मतदान के दौरान सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच जोरदार झड़पें हुई थी जिनमें नौ नागरिकों की मौत हो गई थी और सैंकड़ों लोग घायल हुए थे.

राज्य में सुरक्षा मामलों पर सर्वोच्च निर्णय लेने वाली एकीकृत कमान में सेना, अर्धसैनिक बलों, पुलिस और खुफिया एजेंसियों के नुमाइंदे शामिल हैं. इससे एक ही दिन पहले वह दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करने के बाद लौटी हैं. इस बैठक में उन्होंने दोनों नेताओं से कश्मीर की हालत पर चर्चा  की थी.



इस बैठक को इस लिहाज से भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है कि इन दिनों सोशल मीडिया का जमकर दुरूपयोग हो रहा है और सेना तथा अन्य सुरक्षा एजेंसियों और छात्रों के बीच झड़पों संबंधी वीडियो को सोशल मीडिया पर डाला जा रहा है. इन दिनों सुरक्षा बलों और पुलिस कर्मियों के परिवार को निशाना बनाया जा रहा है.

 

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment