बल्लभगढ़ का नाम बदलकर हुआ बलरामगढ़, खट्टर ने की अनेक घोषणाएं

Last Updated 24 Apr 2017 06:58:38 PM IST

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बल्लभगढ़ का नाम बदलकर बलरामगढ़ करने समेत एनआईटी फरीदाबाद विधानसभा तथा बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्रों के लिये सोमवार को अनेक विकास योजनाओं की घोषणाएं कीं.


मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (फाइल फोटो)

श्री खट्टर ने बल्लभगढ़ में अनाज मंडी में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए उपस्थित लोगों के हाथ खड़े करा कर बल्लबगढ़ का नाम बदलने की सहमति ली और मौके पर इसका नाम बलरामगढ़ करने का ऐलान किया.

इस मौके पर एनआईटी फरीदाबाद विधानसभा तथा बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्रों के विधायकों की मांगों की चर्चा करते हुए उन्होंने फरीदाबाद में पेयजलापूर्ति के खराब पड़े 100 ट्यूबवैलों को पुन: चालू करने के लिए दस करोड़ रुपये देने की घोषणा की. केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर की मांग पर उन्होंने फरीदाबाद जिले के तहत बदरपुर बार्डर से शुरू होने वाले बाईपास के पुनर्निर्माण की भी घोषणा की.

उन्होंने विपक्ष पर जमकर प्रहार करते हुये जनता को उसके ओछे हथकंडों से सावधान रहने की सलाह दी और कहा कि पहले विपक्षी नेता कहते थे कि सतलुज यमुना लिंक (एसवाईएल) नहर मामले में मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री से क्यों नहीं मिलते और जब मैं मिल आया और एसवाईएल, जीएसटी और किसानों के  मुद्दों पर प्रधानमंत्री से चर्चा कर आया तो कहते हैं कि हमें क्यों नहीं साथ लेकर गए.

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह राज्य की ढाई करोड़ जनता का प्रतिनिधित्व करते हैं और उन पर अविश्वास जताकर विपक्ष ने उस ढाई करोड़ जनता का अपमान किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुलदीप शर्मा को यदि जाना है तो वे अपनी नेता सोनिया गांधी के पास जायें और उनसे मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को हरियाणा को पानी देने के लिये कहें.



श्री खट्टर ने कहा कि कैप्टन सिंह यह कहते नहीं थकते कि एसवाईएल नहर के माध्यम से रावी-ब्यास का पानी हरियाणा में नहीं जाने देंगे. उन्होंने सवाल किया कि आखिर वह यह पानी रोकने वाले कौन हैं. उच्चतम न्यायालय ने फैसला हरियाणा के पक्ष में दिया है और अभी एक फैसला और आना बाकी है उसके बाद एसवाईएल नहर बनने से कोई नहीं रोक सकता.

उन्होंने फरीदाबाद एनआईटी विधानसभा क्षेत्र तथा बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र में लगभग 195 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया. उन्होने इंडियन नेशनल लोकदल विधायक नगेंद्र भड़ाना के एनआईटी विधानसभा क्षेत्र में लगभग 158 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिनान्यास किया. उन्होंने बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए भी लगभग 37 करोड़ की लागत की नौ  परियोजनाओं का शिलान्यास किया.

मुख्यमंत्री ने फरीदाबाद एनआईटी और बल्लभगढ़ दोनों जगहों पर जनसभाओं में कांग्रेस पर जमकर प्रहार किए और कहा कि ये नेता घड़ियाली आंसू बहाते हैं और कहते हैं कि कुछ नहीं हो रहा है. इन नेताओं को विकास देखना है तो जनता के बीच जायें. श्री खट्टर ने कहा कि गत लगभग ढाई साल में राज्य के 90 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 3500 घोषणाएं की हैं जिनमें से 44 प्रतिशत पूरी भी हो चुकी हैं और बाकी बची हुई अगले एक वर्ष में पूरी हो जाएंगी.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 10 वर्ष के शासन में लगभग 6500 घोषणाएं की गई थीं. यदि जनता के सहयोग से हमें 10 वर्ष का समय मिला तो हमारी घोषणाएं 10 हजार से ज्यादा होंगी और हम एक भी ऐसी घोषणा छोड़कर नहीं जायेंगे जिस पर काम नहीं हुआ हो.

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, राज्य के उद्योग मंत्री विपुल गोयल, बल्लबगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा, मुख्य संसदीय सचिव, विधायक नगेंद्र भड़ाना तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment