जम्मू कश्मीर: डोडा जिले में भीषण आग, सशस्त्र सीमा बल का शिविर कार्यालय और 45 दुकानें जल कर खाक

Last Updated 20 Apr 2017 09:17:45 AM IST

जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में भीषण आग लगने से सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) का शिविर कार्यालय और 45 दुकानें जल कर खाक हो गईं.


डोडा जिले में भीषण आग (फाइल फोटो)

भालेसा इलाके के भात्यास के मुख्य बाजार में बुधवार देर रात भीषण आग लग गई. इस आग में किसी के झुलसने की खबर नहीं है लकिन लाखों रपए की संपत्ति जल कर खाक हो गई है.
   
पुलिस ने बताया कि रात करीब 12 बजे बाजार में आग लग गई.
   
पुलिस और स्थानीय लोगों ने आग को बुझाने की कोशिश की जो बाजार में तेजी से फैल रही थी क्योंकि निकटवर्ती दुकानें एवं अन्य जगह मुख्य रूप से अधिकतर सूखी देवदार लकड़ी की बनी हुई थी.
   
उपमंडलीय पुलिस अधिकारी जी एस गुप्ता ने कहा, ‘‘हमने ठठरी और गंदोह में दमकल कर्मियों को इस बारे में सूचित किया क्योंकि दोनों स्टेशन भात्यास बाजार से 16 किलोमीटर की दूरी पर है. स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझाने का अभियान देर रात साढ़े 12 बजे आरंभ हुआ.’’
   
उन्होंने कहा, ‘‘आग पर सुबह साढे पांच बजे काबू पाया गया लेकिन तब तक 45 दुकानें पूरी तरह जल चुकी थीं.’’
   
एसएसबी का शिविर कार्यालय भी आग की चपेट में आ गया.
   
अधिकारी ने बताया कि इस दौरान कोई घायल नहीं हुआ है.


   
गुप्ता ने कहा, ‘‘पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है क्योंकि पिछले कुछ महीनों में यह आग लगने की तीसरी बड़ी घटना है और इसमें किसी साजिश की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता.’’
   
लोगों ने भालेसा इलाके में आग लगने की घटनाएं बार बार होने के मामले में उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है और गड़बड़ी का आरोप लगाया है. लोगों ने दावा किया है कि इस आग में करोड़ों रपए की संपत्ति का नुकसान हुआ है और सैकड़ों लोग बेरोजगार हो गए हैं.
  
इससे पहले 15 अप्रैल को भी गंदोह बाजार में आधी रात को इस प्रकार आग लगने से 26 दुकानें और आठ आवासीय मकान जल गए थे . गंदोह के मालिकपुर में 10 फरवरी को आग लगने की एक अन्य घटना में चार दुकानें एवं दो मकान जल गए थे.
 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment