चुनाव आयोग ने शशिकला को ‘टोपी’ और पनीरसेल्वम ‘बिजली का खंभा’ नाम और चिह्न जारी किए

Last Updated 23 Mar 2017 02:48:41 PM IST

अन्नाद्रमुक के दोनों विरोधी धड़ों ने आर के नगर सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में चुनाव लड़ने के लिए पार्टी के नए नाम और चिह्न ‘‘टोपी’’ और ‘‘बिजली का खंभा’’ निर्वाचन आयोग (ईसी) को गुरूवार को सौंप दिए.




चुनाव आयोग ने जारी किए चिह् (फाइल फोटो)

पार्टी के सूत्रों ने बताया कि ईसी ने शशिकला गुट को ‘‘टोपी’’ चिह्न दिए जाने की मांग को स्वीकार कर लिया है. यह गुट अब अन्नाद्रमुक (अम्मा) के नाम से चुनाव लडेगा.
    
वहीं ओ पनीरसेल्वम गुट का चिह्न होगा ‘‘बिजली का खंभा’’ और यह गुट अन्नाद्रमुक (पुरातचिथालाइवी अम्मा) के नाम से जाना जाएगा.
    
इससे पहले चुनाव आयोग ने कल रात कहा था कि दोनों गुटों को उन्हीं नामों से जाना जाएगा जिन्हें वह पसंद करेंगे और मूल पार्टी के उनके संबंध को दर्शाते हों, लेकिन अगर वह ऐसा करना चाहते हों तो.
   
आयोग कहा ,‘‘दोनों गुटों को चुनाव आयोग द्वारा अधिसूचित निशुल्क चिह्न सूची से वह चिह्न आवंटित किए जाएंगे जिन्हें वह पसंद करेंगे.’’
    
आर के नगर सीट पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता के निधन से रिक्त हुई है. पनीरसेल्वम गुट से ई मधुसूदनन ने इस सीट से नामांकन दाखिल किया है. वहीं शशिकला गुट के टी टी वी दिनाकरण और द्रमुक के एम गणोश इस उपचुनाव में उम्मीदवार हैं.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment