तमिल मछुआरों को मदद का सुषमा का आश्वासन

Last Updated 21 Mar 2017 05:41:12 PM IST

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार को तमिलनाडु के मछुआरों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की और उन्हें आश्वस्त किया कि श्रीलंका द्वारा गिरफ्तार किए गए सभी भारतीय मछुआरों और जब्त की गईं सभी नौकाएं छुड़ाने के लिए भारत लगातार काम करता रहेगा.


विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (फाईल फोटो)

सुषमा ने बैठक के दौरान कहा कि पिछले दो वर्षो से सरकार श्रीलंका के कब्जे से सभी भारतीय मछुआरों और उनकी नौकाओं को छुड़ाने की दिशा में प्रयासरत है.

सूत्र ने कहा, "उन्होंने (सुषमा) आश्वास्त किया है कि श्रीलंका द्वारा गिरफ्तार किए गए सभी भारतीय मछुआरों और जब्त की गई भारतीय मछुआरों की सारी नौकाएं छुड़ाने को लेकर लगातार श्रीलंका सरकार के संपर्क में हैं."

सूत्र ने कहा, "सुषमा ने 1,500 करोड़ रुपये की लागत से तमिलनाडु में गहरे समुद्र में मछली पकड़ने की सुविधा विकसित करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता भी जाहिर की."

मछुआरों के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक में मौजूद सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं जहाजरानी राज्य मंत्री पोन राधाकृष्णन और सांसद एल. गणेशन तथा अनवर रजा ने सुषमा से भारतीय मछुआरों द्वारा भारत और श्रीलंका के बीच विभाजित समुद्र में मछली पकड़ने के दौरान आने वाली समस्याओं से अवगत कराया.

उन्होंने छह मार्च को एक भारतीय मछुआरे के. ब्रिट्जो की मौत का भी मामला उठाया.



21 वर्षीय मछुआरे ब्रिट्जो की मछली पकड़ने के दौरान श्रीलंकाई समुद्र सीमा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिससे तमिलनाडु में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई. लेकिन कोलंबो ने जोर देकर कहा है कि ब्रिट्जो की मौत में श्रीलंकाई नौसेना की कोई भूमिका नहीं है.

सुषमा ने मछुआरों के प्रतिनिधिमंडल से कहा कि श्रीलंका की सरकार ब्रिट्जो की मौत के मामले की विस्तार से जांच कर रही है.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment