कश्मीर में प्रदर्शनकारियों पर सुरक्षा बलों ने की हवाई फायरिंग

Last Updated 22 Oct 2016 03:32:18 PM IST

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार को सुबह तलाशी अभियान का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले छोड़े और हवा में गोलियां चलाई


(फाईल फोटो)

आधिकारिक ने बताया कि हालिया उपद्रव के दौरान पथराव और अन्य राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों विशेषकर युवाओं को पकड़ने के लिए सुबह शोपियां जिले के हाफ गांव में सुरक्षा बलों और राज्य पुलिस ने संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया था. 

सुरक्षा बल जब गांव के सभी रास्तों  को सील कर रहे थे तभी महिलाओं समेत सैकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए और सुरक्षा बल विरोधी तथा आजादी समर्थक नारेबाजी करने लगे. सुरक्षा बलों के ऑपरेशन के विरोध में आस-पास के गांवों के लोग भी प्रदर्शन में शामिल हो गए.
 
प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने लाठी चार्ज  किया और बाद में आंसू गैस के गोले छोड़े. हालांकि इसका प्रदर्शनकारियों पर कोई असर नहीं हुआ और वे सुरक्षा बलों और राज्य पुलिस पर निर्दोष युवकों को गिरफ्तार करने एवं उन्हें परेशान करने तथा संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते रहे.


     
जब प्रदर्शनकारियों ने वापस जाने से इंकार कर दिया और पथराव करने लगे तो सुरक्षा बलों को हवा में गोलियां चलानी पड़ीं. सूत्रो के मुताबिक वहां स्थिति काफी तनावपूर्ण बनी हुई है और अतिरिक्त सुरक्षा बलों को मौके पर भेजा गया है.
       
उत्तर कश्मीर के बारामुला में इस माह दो बार इसी प्रकार के तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने 50 कथित पथराव करने वाले और राष्ट्र विरोधी तत्वों को गिरफ्तार किया और उनके पास से चीनी और पाकिस्तानी झंडों के अलावा महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद किए. घाटी में एक दशक के बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया है.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment