गुड़गांव में लगा महाजाम, दो दिन के लिए स्कूल बंद

Last Updated 30 Jul 2016 05:04:22 AM IST

भारी बारिश के बाद दिल्ली-गुड़गांव एक्सप्रेस वे और राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-आठ पर बृहस्पतिवार शाम से शुक्रवार शाम तक जाम ने विकराल रूप दिखाया.


दिल्ली-गुड़गांव एक्सप्रेसवे पर जाम का नजारा.

हजारों दैनिक यात्री 18 से 20 घंटे तक मार्ग में फंसे रहे. शहर के स्कूलों को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है जबकि कुछ एमएनसी कार्यालयों ने भी छुट्टी की घोषणा कर दी है.

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्रमुख राघव चंद्रा को अधिकारियों की एक टीम भेजने और कार्रवाई रिपोर्ट देने को कहा है.

पुलिस ने लोगों को दिल्ली से गुड़गांव की ओर न आने की सलाह दी है साथ ही प्रशासन की ओर से भीड़भाड़ कम करने के लिए हीरोहोंडा चौक पर निषेधाज्ञा लगा दी गई है.

हरियाणा सरकार ने स्थिति पर चर्चा के लिए आपात बैठक बुलाई है. केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से बात कर स्थिति से निपटने के लिए अविलंब कदम उठाने को कहा है.

गुरुग्राम में जाम की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कई मोटरसाइकिल सवार अपना वाहन छोड़कर हीरो होंडा चौक सहित दिल्ली-जयपुर रोड के दोनों तरफ जमा घुटने भर पानी में चलकर इस झाम से बाहर निकले हैं.

यहां यातायात बृहस्पतिवार शाम से ही ठहर गया था. 15 से 20 किलोमीटर लंबा जाम लगा था. जाम में फंसे हजारों लोगों की स्थिति बिगड़ गई है.  पुलिस ने ट्विटर पर संदेश जारी कर दिल्ली से गुड़गांव आने वाले लोगों को शुक्रवार को यहां नहीं आने की सलाह दी.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘गुड़गांव जाम का ठीकरा भाजपा ने दूसरे पर फोड़ा है. यात्रियों विशेषकर एम्बुलेंसों के लिए यह कैसी भयावह अग्नि परीक्षा है, जो घंटों से जाम में फंसे हुए हैं.’ 

नायडू ने की खट्टर से बात : शहर में भारी जाम से चिंतित शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से स्थिति से निपटने के लिए अविलंब कदम उठाने को कहा.

उपायुक्त ने धारा 144 लगाई : गुरग्राम के उपायुक्त टीएम सत्यप्रकाश ने भीड़भाड़ कम करने के लिए हीरोहोंडा चौक पर निषेधाज्ञा लगा दी है.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment