मोगा कांड: करें एफआईआर, तब तक नहीं करेंगे बेटी का अंतिम संस्कार

Last Updated 03 May 2015 10:18:53 AM IST

मोगा बस कांड पर पंजाब-हरियाणा कोर्ट ने स्वत: संज्ञान में ले लिया है. सोमवार को इस पर सुनवाई होगी.


मोगा पीड़ित परिवार

पंजाब के शिक्षा मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा के बयान के बाद सरकार की मुश्किलें और बढ़ गयी है. प्रदेश में राजनीति गर्म हो गई है. वहीं पीड़िता के पिता सुखदेव सिंह ने कहा कि हम तब तक अपनी बेटी के शव का अंतिम संस्कार नहीं करने जा रहे जब तक बस मालिक के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई शुरू कर इंसाफ नहीं होगा.

उन्होंने सरकार की मुआवजे की पेशकश भी ठुकरा दी है और वाहन के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. मोगा के सिंगावाला गांव में शवगृह में लड़की का शव रखा है.

हालांकि पंजाब के डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल ने अपने परिवार की ओर से संचालित कंपनी ऑर्बिट एविएशन की सभी बसों को सड़कों से हटाने का आदेश दिया. सुखबीर बस ऑपरेशन से जुड़े सभी स्टाफ से एक 'ओरिएंटेशन कोर्स' करने के लिए कहा गया है.

एक आधिकारिक प्रवक्ता के मुताबिक, डिप्टी सीएम ने आदेश दिया है कि ऑर्बिट एविएशन की कोई भी बस नहीं चलेगी. डिप्टी सीएम सुखबीर राज्य के गृह मंत्री भी हैं. प्रवक्ता ने कहा कि सुखबीर ने कंपनी से बस परिचालन से जुड़े स्टाफ को ओरिएंटेशन कोर्स के लिए भेजने को भी कहा है.

सुखबीर कंपनी के मालिकों में से एक हैं. उन्होंने कहा कि कोर्स जब तक पूरा नहीं होगा, तब तक कोई ऑर्बिट बस सड़कों पर नहीं चलेगी. इस बीच राज्य के अफसरों और दलित किशोरी के परिवार वालों के बीच गतिरोध बना हुआ है.

मालूम हो कि शिक्षा मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा ने छेड़खानी के बाद फेंकी गई लड़की की मौत को रब दी इच्छा बताई. इसके बाद मुद्दा गर्मा गया.

गुरुवार को बादल परिवार की परिवहन कंपनी की एक बस में हादसा हुआ, जिसमें एक मां-बेटी के साथ छेड़छाड़ के बाद दोनों को चलती बस से नीचे धकेल दिया गया, जिसमें बेटी की मौत हो गई और मां घायल हो गई.

 में



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment