पान वाले को मिला 132 करोड़ का बिजली बिल

Last Updated 24 Oct 2014 04:21:12 PM IST

दीवाली में हरियाणा के एक पानवाले को जबरदस्त बिजली का झटका लगा. उसके हाथ में 132 करोड़ रुपए का बिजली बिल थमा दिया गया.


पानवाला (फाइल)

हरियाणा के एक पान विक्रेता को इस बार दीवाली में बिजली का तेज झटका लगा. उसे अक्टूबर के लिए 132 करोड़ रुपए का बिजली बिल आया है. राजेश सोनीपत जिले के गोहाना शहर में पान की एक दुकान चलाता है. अक्टूबर महीने के लिए उसका बिजली बिल 132.29 करोड़ रुपए का आया है.

राजेश ने कहा कि मैं बिल देख कर दंग रह गया. ऐसा नहीं था कि यह राशि सिर्फ नंबरों में गलत लिखी थी. यही राशि शब्दों में भी लिखी थी. मैं साधारण आदमी हूं और किराए के दुकान में यह व्यवसाय करता हूं. मैं सिर्फ एक बल्ब और पंखा चलाता हूं. आम तौर पर यह बिल 1,000 रुपए से कम रहता है.

राजेश को यह बिल कल दीवाली के मौके पर मिला और उसमें अंतिम तारिख 31 अक्टूबर दी है यानी उसे एक हफ्ते के बीच यह बिल चुकाना होगा. लेकिन राजेश को यह समझ नहीं आ रहा कि वह बिल की राशि कैसे चुकाएगा.

उसने बताया कि बिल में संशोधन करवाने के लिए वह बिजली विभाग जाएगा. यह बिल उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम (यूएचबीवीएन) ने भेजा है. हरियाणा के बिजली विभाग ने पहले भी ऐसा गुल खिलाया है.

ये कोई पहला मामला नहीं है इससे पहले भी हरियाणा का बिजली विभाग अप्रैल, 2007 में हरियाणा के नारनौल शहर में मुरारी लाल को उसके दो बेडरूम वाले घर के लिए 234 करोड़ रुपये का बिजली बिल भेजा चुका है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment