पुलिस ने दो भाइयों को फर्जी मुठभेड़ में गोलियों से भूना

Last Updated 29 Sep 2014 03:08:44 PM IST

पंजाब पुलिस ने दबंगों के इशारे पर लुधियाना की एक कालोनी में एक घर पर धावा बोल दो सगे भाइयों को गोली से उड़ा दिया.




गोलियों से भूना

कानून व्यवस्था और लोगों की जानमाल की रक्षक कही जाने वाली पुलिस ने एक सियासी रसूखदार के इशारे पर शनिवार की सुबह लुधियाना की एक कालोनी में एक घर पर धावा बोल दो सगे भाइयों को गोली से उड़ा दिया.

घटना के समय वह रसूखदार भी वहां मौजूद था जिससे इन युवकों का कुछ रोज पहले एक दंगल के दौरान झगड़ा हुआ था. पुलिस तभी से उन्हें खोज रही थी और वे भागते फिर रहे थे.

एनकाउंटर के नाम पर हत्या का यह खेल खन्ना जिले की माछीवाड़ा पुलिस ने खेला. डीआईजी के आदेश पर दर्ज हुए इस मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

इनमें पुलिस वाले भी शामिल हैं. बताया जाता है कि खन्ना जिले के माछीवाड़ा थाने की पुलिस ने शनिवार की सुबह करीब सवा नौ बजे लुधियाना में जमालपुर की अहलूवालिया कालोनी में एक कोठी पर छापा मारा और ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी. पुलिस जब यह कार्रवाई कर रही थी तो उसके साथ सरपंच राजविंदर कौर का पति गुरजीत सिंह भी था.

दोनों सगे भाइयों को गोली सिर में लगी और उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. बताया जा रहा है कि सरपंच के पति गुरजीत का पिछले महीने इन युवकों के साथ एक दंगल के दौरान झगड़ा हुआ था. गुरजीत सिंह ने इसकी रिपोर्ट पुलिस थाने में दर्ज कराई थी.

दोनों युवक तभी से फरार चल रहे थे. पुलिस ने वहां से दो युवकों को गिरफ्तार भी किया जबकि वहां मौजूद दो अन्य युवक भाग निकले. एसएसपी हर्ष खन्ना ने इसे एनकाउंटर बताते हुए लुधियाना पुलिस को इसकी जानकारी होने का दावा किया जबकि लुधियाना के पुलिस कमिश्नर प्रमोद खान का कहना है कि लुधियाना पुलिस को एनकाउंटर की जानकारी नहीं थी.
 
पुलिस आरोपियों को बचाने के प्रयास में लगी रही और इस घटना को एनकाउंटर बताती रही. यहां तक कि डीआईजी लुधियाना रेंज जीएस ढिल्लों भी इसे पहले एनकाउंटर ही बताते रहे परन्तु बाद में उन्होंने कबूल किया कि यह हत्या थी. उन्होंने कहा कि केस दर्ज करके पुलिस वालों और सरपंच के पति को गिरफ्तार कर लिया गया है. सरकार ने घटना की मजिस्ट्रेटी जांच का आदेश दिया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment