केजरीवाल को HC से झटके पर बोले सिरसा, 'वह भ्रष्ट हैं और जेल में ही रहेंगे'

Last Updated 09 Apr 2024 06:37:02 PM IST

दिल्ली के शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार आप के राष्ट्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट से झटका लगा है। केजरीवाल की तरफ से कोर्ट में गिरफ्तारी और रिमांड के खिलाफ दायर याचिका खारिज कर दी गई है। हाईकोर्ट ने शराब घोटाला मामले में ईडी की गिरफ्तारी की कार्रवाई को सही ठहराया है।


भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा

हाईकोर्ट के इस फैसले पर अब भाजपा नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आई है। भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो जारी किया है।

वीडियो में उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल भ्रष्टाचारी हैं और वह जेल में ही रहेंगे। आज हाईकोर्ट ने केजरीवाल की याचिका, जो कहते थे कि उन्हें गैरकानूनी तरीके से गिरफ्तार किया गया है, उस पर फैसला सुनाते हुए कहा और स्पष्ट कर दिया कि जो कहा जा रहा था आम आदमी पार्टी की तरफ से अप्रूवर के बयान के आधार पर जो केस बनाया गया है, ये गलत है। इस पर हाईकोर्ट ने कहा कि अप्रूवर ईडी और सीबीआई के सामने बयान नहीं देते हैं। अप्रूवर 164 के तहत कोर्ट के जज के सामने बयान देते हैं और उसके ऊपर सवाल उठाना न्यायिक प्रक्रिया और जज की मंशा के ऊपर सवाल उठाना है।

सिरसा ने कहा कि जज साहब ने यह बताया कि हवाला के जरिए गोवा में पैसा गया। उसके बयान भी हैं। गोवा में उनके प्रत्याशियों ने चुनाव लड़े। यह उनके बयान हैं। इससे स्पष्ट होता है कि शराब घोटाला में जो पैसा इकट्ठा किया गया। वो चुनाव में भेजा गया। जज ने यह बताया इसके डिजिटल सबूत हैं। सबूतों से पता चलता है कि आम आदमी पार्टी ने गोवा में चुनाव में करोड़ों रुपये खर्च किए।

सिरसा ने आगे कहा कि स्पष्ट है कि अरविंद केजरीवाल भ्रष्ट हैं, और वह जेल में ही रहेंगे। आज मैं अरविंद केजरीवाल और सुनीता केजरीवाल से ये भी कहना चाहता हूं। जो आपने अरविंद केजरीवाल की फोटो शहीद भगत सिंह और बाबा साहेब अंबेडकर के साथ लगाई थी, वो बहुत बड़ा पाप था। आप ने एक शराब घोटाले में संलिप्त मुख्यमंत्री की फोटो लगाकर शहीद भगत सिंह और बाबा साहेब अंबेडकर का अपमान किया है। आप को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।

भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने केजरीवाल को हाईकोर्ट से झटका लगने पर लिखा, "मुजरिम-मुजरिम होता है! देश में सभी को भारत के कानून का पालन करना ही होगा। आज माननीय कोर्ट के आदेश ने आप के गैंग लीडर को आईना दिखा दिया, ईडी द्वारा एकत्र किए गए सबूतों से पता चलता है कि किंगपिन अरविंद केजरीवाल ही हैं।"

कपिल मिश्रा ने लिखा, "हाईकोर्ट ने आज केजरीवाल और आप के हर झूठ की धज्जियां उड़ा दी। कोर्ट ने कहा कि केजरीवाल की गिरफ्तारी कानूनन एकदम सही, हाईकोर्ट की टिप्पणियां स्पष्ट करती है कि केजरीवाल शराब घोटाले में शामिल हैं। केजरीवाल सीएम की कुर्सी के पीछे छिपकर अपराधों की जांच से बच नहीं सकते। अब केजरीवाल को इस्तीफा देना ही होगा।"

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment