केजरीवाल के शिक्षा मॉडल की खुली पोल, स्कूलों की बजाय शराब पर ज्यादा दिया ध्यान : मनजिंदर सिंह सिरसा

Last Updated 09 Apr 2024 03:47:08 PM IST

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने उत्तर पूर्वी दिल्ली इलाके के निगम और राज्य सरकार के स्कूलों की हालत को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए आरोप लगाया है कि केजरीवाल के शिक्षा मॉडल की पोल खुल गई है और यह उनके पापों की सजा है इसलिए वह तिहाड़ जेल में बंद हैं।


भाजपा के राष्ट्रीय सचिव मनजिंदर सिंह सिरसा

आईएएनएस से बात करते हुए मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली की सरकार और निगम की सरकार में दिल्ली के 16 लाख बच्चे जर्जर हालत वाले स्कूल में पढ़ रहे हैं, टूटे डेस्क हैं, टूटे क्लासरूम हैं और टॉयलेट की हालत भी खस्ता है, पीने का पानी नहीं है और शिक्षक नहीं हैं। यह हाईकोर्ट में पेश की गई रिपोर्ट बताती है और हाई कोर्ट ने इस हालत के लिए कड़ी फटकार भी लगाई है।

भाजपा नेता ने कहा कि यह खुलासा तो अभी केवल उत्तर पूर्वी दिल्ली के स्कूलों को लेकर ही हुआ है और अभी दिल्ली के बाकी स्कूलों का डेटा जब पहुंचेगा तो कल्पना की जा सकती है कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के शिक्षा मॉडल की किस तरह से पोल खुल गई है।

उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली में स्कूलों की हालत को लेकर केजरीवाल ने झूठा प्रचार-प्रसार किया। दिल्ली के लोग जिसे शिक्षा देने के लिए लाए थे, वो शिक्षा की बजाय शराब बेचते रहे, किताबें देने की बजाय एक के साथ एक शराब की बोतल थमाते रहे। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के लोगों को ठगा है, छला है और दिल्ली का भविष्य (यहां के बच्चे) बर्बाद होता जा रहा है।

भाजपा नेता ने आगे कहा कि यह केजरीवाल के पापों की सजा है इसलिए आज वह तिहाड़ जेल में बंद हैं।

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश पर उत्तर पूर्वी दिल्ली के निगम और राज्य सरकार के स्कूलों के निरीक्षण की रिपोर्ट उच्च न्यायालय में पेश की गई है। इस रिपोर्ट में 16 लाख बच्चों के भयावह हालात में पढ़ने का जिक्र करते हुए उत्तर पूर्वी दिल्ली के स्कूलों की जर्जर हालत, टूटे डेस्क, टूटे क्लासरूम, टॉयलेट की बदहाल हालत, पीने का पानी तक उपलब्ध नहीं होने और शिक्षकों की कमी जैसी समस्या का जिक्र किया गया है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment