Lashkar terrorist arrested : दिल्ली में लश्कर ए-तैयबा का आतंकी गिरफ्तार

Last Updated 07 Feb 2024 07:51:54 AM IST

Lashkar terrorist arrested : दिल्ली पुलिस ने लश्कर ए-तैयबा के सक्रिय मॉड्यूल के एक कथित सदस्य को गिरफ्तार किया है। यह मॉड्यूल जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सक्रिय है।


दिल्ली में लश्कर ए-तैयबा का आतंकी गिरफ्तार

अधिकारियों ने मंगलवार को बताया, आरोपी सेना का सेवानिवृत कर्मी है और उसने एलओसी पार से हथियार तथा गोला-बारूद प्राप्त करने में भूमिका निभाई।

आरोपी की पहचान कुपवाड़ा जिले के निवासी रियाज अहमद के रूप में हुई है, जिसे रविवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार (Lashkar terrorist arrested) किया गया। दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने आतंकी रियाज अहमद को ट्रांजिट रिमांड पर जम्मू-कश्मीर भेजने का निर्देश दिया।

पुलिस ने बताया कि रियाज ने खुर्शीद अहमद राथर और गुलाम सरवर राथर के साथ मिलकर नियंतण्ररेखा पार आतंकी आकाओं से हथियार और गोला-बारूद प्राप्त करने में भूमिका निभाई।

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर की जांच एजेंसियों से रविवार को जानकारी मिली थी कि रियाज अहमद राथर (Riyaz Ahmad Rather) नाम का आतंकी उनके द्वारा हाल ही में भंडाफोड़ किए गए आतंकी मॉड्यूल मामले में वांछित है। 

जम्मू-कश्मीर की जांच एजेंसियों ने इस भंडाफोड़ में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था और उनके कब्जे से पांच एके राइफल (छोटी), पांच एके मैगजीन और छोटी एके राइफल के 16 कारतूस सहित अन्य सामग्री बरामद की थी।

अधिकारी ने बताया कि ये हथियार और गोला-बारूद पीओके में मौजूद लश्कर आतंकी आकाओं-मंजूर अहमद शेख उर्फ शकूर (गबरा करनाह निवासी) और काजी मोहम्मद खुशाल (धन्नी करनाह निवासी) द्वारा भेजे गए थे।

उन्होंने कहा कि ये दोनों व्यक्ति सीमा पार से आतंकी मॉड्यूल चला रहे हैं।

समयलाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment