किसानों द्वारा लालकिले पर उग्र प्रदर्शन के दौरान, जवानों ने लालकिले में फंसे 250 लोगों को बचाया

Last Updated 27 Jan 2021 04:22:50 AM IST

किसानों द्वारा लालकिले पर उग्र प्रदर्शन के दौरान वहां देर शाम होने वाले कार्यक्रम में भाग लेने आए लगभग 250 कलाकर फंस गए थे, जिन्हें लालकिला चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने अपनी जान पर खेलकर सुरक्षित बाहर निकाल लिया।


नई दिल्ली : ट्रैक्टर मार्च के दौरान पुलिस पर हमला करते प्रदर्शनकारी किसान।

उनमें कुछ बच्चे और महिलाएं भी शामिल थीं। इसके बाद इन्हें बस द्वारा उनके घरों तक पहुंचा दिया गया।

वहीं लालकिले के पास एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें किसानों द्वारा हमले के दौरान कुछ पुलिसकर्मियों ने नाले में कूदकर अपनी जान बचाई है। यह वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

वीडियो में साफतौर पर देखा जा रहा है किसान लाठी-डंडों से पुलिसकर्मियों पर वार कर रहे हैं और ट्रैक्टर-ट्रालियों द्वारा उन्हें कुचलने की कोशिश की जा रही है। किसानों ने दिल्ली पुलिस के जवानों को घेर लिया और वहीं लालकिला के प्राचीर की ओर जाने वाले लगे गेट पर लगे ताले को भी तोड़ डाला और अंदर घुस गए।

नॉर्थ जिले के डीसीपी एंटो अल्फोंस ने बताया कि किसानों ने लाल किले पर कब्जा किया तो वहां करीब 250 कलाकर मौजूद थे, जिनमें कुछ बच्चे भी थे। यह सब दिल्ली के विभिन्न जगहों से कार्यक्रम करने आए थे। किसानों की भारी भीड़ को देखते हुए सभी घबराने लगे।

ऐसे में प्राथमिकता के आधार पर दिल्ली पुलिस के जवानों ने सकुशल वहां से सभी लोगों को निकाल लिया, जिसके बाद उन्हें उनके घर तक सकुशल भेजा गया है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment