दिल्ली में वकीलों का प्रदर्शन, एक ने की खुदकुशी की कोशिश

Last Updated 06 Nov 2019 12:40:35 PM IST

तीस हजारी अदालत परिसर में हिंसा की घटना के विरोध में दिल्ली की सभी जिला अदालतों में वकीलों का प्रदर्शन बुधवार को तीसरे दिन भी जारी रहा और इसी बीच रोहिणी कोर्ट की इमारत पर चढ़कर एक वकील ने खुदकुशी करने की कोशिश की।




राजधानी की सभी जिला अदालतों के बाहर वकील दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन कर रहे हैं। वकीलों ने सुबह रोहिणी कोर्ट में लोगों को जाने से रोक दिया और जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन कर रहे वकील इंसाफ की मांग कर रहे हैं। रोहिणी कोर्ट के अलावा साकेत और पटियाला हाउस कोर्ट में भी प्रदर्शन जारी है। साकेत कोर्ट में वकीलों ने कोर्ट के सभी दरवाजे बंद कर दिए हैं और कामकाज ठप है। बार काउंसिल ऑफ दिल्ली के मना करने के बाद भी वकीलों की हड़ताल जारी है।

पुलिस और वकीलों के बीच टकराव के बाद यहां बने गतिरोध पर चर्चा करने के लिए पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक और पुलिस के कई वरिष्ठ अधिकारी उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ उनके आवास पर बैठक कर रहे हैं।

गौरतलब है कि दो नवंबर की घटना के बाद एक तरफ जहां पुलिस वकीलों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे वहीं दूसरी तरफ वकील भी पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि तीस हजारी अदालत परिसर और उसके बाद विभिन्न अदालतों के बाहर पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की घटना से गुस्साये पुलिसकर्मियों ने कल करीब 11 घंटे बाद अपना विरोध-प्रदर्शन खत्म कर दिया। आला अधिकारियों से मिले आश्वासन के बाद पुलिसकर्मियों ने धरना खत्म करने का फैसला किया था।

पुलिसकर्मियों ने वकीलों के व्यवहार के खिलाफ मंगलवार को मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन कर इस मामले में कार्रवाई की मांग की थी। दिल्ली पुलिस के इतिहास में पहली बार पुलिस अधिकारी और कर्मचारी धरना-प्रदर्शन पर बैठे।

इस प्रदर्शन में पुलिसकर्मियों की पत्नियां और बच्चे भी शामिल हो गये थे। पुलिसकर्मियों ने पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया वहीं उनके परिजनों ने इंडिया गेट के निकट प्रदर्शन किया था।

वार्ता
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment