बवाना हादसा: फैक्ट्री मालिक मनोज जैन गिरफ्तार

Last Updated 21 Jan 2018 10:37:45 AM IST

दिल्ली के बवाना इलाके में शनिवार को लगी भीषण आग में 17 लोगों की जलकर मौत हो गई. इस घटना में पुलिस ने पटाखा फैक्ट्री के मालिक मनोज जैन को गिरफ्तार कर लिया है.


बवाना हादसा: फैक्ट्री मालिक मनोज जैन गिरफ्तार

रोहिणी जिले के पुलिस उपायुक्त रजनीश गुप्ता ने बताया कि फैक्ट्री मालिक मनोज जैन को शनिवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया. इस फैक्ट्री के मालिक मनोज जैन और ललित गोयल हैं. ललित गोयल मनोज का करीबी दोस्त और पड़ोसी भी है लेकिन मनोज का दावा है कि वह अकेला ही इस फैक्ट्री का मालिक है.

उन्होंने बताया कि आग में झुलसे एक व्यक्ति ने बताया कि फैक्ट्री में पैकिंग का काम चल रहा था. तभी बाहर से किसी ने पटाखा जलाकर अंदर फेंक दिया. पुलिस हालांकि अभी यह जांच कर रही है कि फैक्ट्री में पटाखे बनाने का लाइसेंस है या नहीं.

उन्होंने बताया कि मनोज जैन ने एक जनवरी को यह फैक्ट्री किराये पर ली थी और उसने यह भी बताया कि होली और किसी विशेष कार्यक्रम में आपूर्ति के लिए पटाखों की पैकिंग की जा रही थी. घटना स्थल से मिली सामग्री में भी इसकी पुष्टि हुई है.

मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख मुआवजा

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि पांच शवों की पहचान कर ली गई है और अन्य की पहचान के लिए कोशिश की जा रही है.

उधर, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देर रात घटना स्थल का दौरा किया और मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख और घायलों को एक-एक लाख रुपये सहायता राशि के तौर पर देने की घोषणा की.

राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने जताया दुख

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आग लगने की घटना पर दुख व्यक्त किया है.

राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, "दिल्ली के गोदाम में आग लगने की घटना के बारे में सुनकर बहुत स्तब्ध हूं. मैं पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं."

मोदी ने ट्वीट किया, मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी गहन संवदेना. मैं घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि उनका विभाग भी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं.

गौरतलब है कि शनिवार शाम बवाना औद्योगिक इलाके के सेक्टर पांच की एक पटाखा फैक्ट्री के बेसमेंट और पहली मंजिल पर लगी भीषण आग में 17 लोगों की मौत हो गई थी.

 

समयलाइव डेस्क/वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment