सिगरेट पीने से रोका तो ले ली जान, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने सीबाआई जांच की मांग की

Last Updated 21 Sep 2017 02:39:01 PM IST

राजधानी दिल्ली में एक कार चालक ने दो मोटरसाइकिल सवारों को पीछे से टक्कर मार दी जिससे गुरप्रीत की मौत हो गई और उसका साथी मनिंदर सिंह घायल हो गया.


सिगरेट पीने से रोका तो ले ली जान (फाइल फोटो)

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने गुरप्रीत सिंह की हत्या की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग की है.
      
दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके ने आज गुरुद्वारा रकाब गंज में संवाददाताओं से कहा कि सार्वजनिक स्थल पर धूम्रपान का विरोध करने के कारण सिख नौजवान गुरप्रीत की कार से रौंदकर हत्या कर दी गयी. कमेटी इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए इसकी सीबीआई जांच कराने तथा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

जीके ने कहा कि पुलिस तथा डॉक्टरों की मिलीभगत से मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की गयी जो एक गंभीर मामला है, इसकी भी जांच की जानी चाहिए. किसके कहने पर मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की गयी. उन्होंने कहा कि कमेटी ने दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार से मृतक के परिजन को एक करोड़ रुपये देने की मांग की है.
      
उन्होंने कहा कि पुलिस ने शुरुआत में इसे रोड रेज की घटना मानकर आरोपी को रिहा कर दिया था लेकिन कमेटी की ओर से मामले में दखल देने तथा वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से बातचीत करने के बाद दोबारा हत्या का मामला दर्ज किया गया तथा आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

जीके ने कहा कि कमेटी की ओर से शनिवार दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर इस हत्या के विरोध में कैंडिल मार्च निकालने का निर्णय लिया है.


      
गुरप्रीत के माता-पिता ने अपने बेटे की आखों को दान करने का फैसला किया है.  बठिंडा निवासी गुरप्रीत के पिता ओंकार सिंह ने उन्होंने आंखों को दान करने का इसलिए फैसला किया ताकि उनके बेटे की आंखों से कोई देख सके, यही देख उन्हें थोड़ा संतोष होगा, लगेगा कि बेटे का अंश जिंदा है.
      
वहीं दिल्ली पुलिस ने आरोपी रोहित कृष्ण को अदालत पेश किया जहां से उसे एक दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

राजधानी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) फ्लाईओवर के पास एक कार चालक ने दो मोटरसाइकिल सवारों को पीछे से टक्कर मार दी जिससे गुरप्रीत (21) की मौत हो गई और उसका साथी मनिंदर सिंह (22) घायल हो गया.
    
गौरतलब है कि राजधानी दक्षिणी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त ईश्वर सिंह ने बताया कि दोनों लड़के दिल्ली कॉलेज ऑफ फोटोग्राफी के छात्र हैं तथा एम्स के पास रविवार को तड़के 3:30 बजे वे एम्स के बाहर सोने वाले गरीबों की नाइट लाइफ पर डॉक्युमेंट्री बना रहे थे.

उस समय वहां रोहित कृष्ण नशे की हालत में सिगरेट पी रहा था. वह सिगरेट का धुआं उनकी ओर उड़ा रहा था. दोनों ने उसे रोका तो कहासुनी हो गयी लेकिन मामला खत्म होने पर दोनों वहां से चले गये. दोनों जब एम्स फ्लाईओवर पर पहुंचे तो रोहित ने उनकी बाइक को कार से टक्कर मार दी जिसमें दोनों लड़के घायल हो गये.



सिंह ने बताया कि वहां मौजूद लोगों ने कार चालक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने सड़क हादसे का केस बनाकर आरोपी को पहले जमानत पर रिहा कर दिया लेकिन गुरप्रीत की मौत के बाद उसकी घायल अवस्था में दिये गये बयान और हालातों के मद्देनजर हत्या (धारा 302) और हत्या के प्रयास (धारा 307) के तहत मामला दर्ज कर रोहित को कल शाम गिरफ्तार कर लिया.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment