दिल्ली में गोरखपुर जैसी घटना नहीं घटने देगी सरकार

Last Updated 17 Aug 2017 01:42:32 AM IST

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने दावा किया कि दिल्ली सरकार राजधानी में गोरखपुर जैसी घटना नहीं घटने देगी, सभी सरकारी अस्पतालों में 95 प्रतिशत दवा उपलब्ध है.


दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन (file photo)

मेडिकल सुपरिटेंडेंट को एक करोड़ रुपए के उपकरण खरीदने का अधिकार दे दिया गया है.

अस्पतालों में आक्सीजन की कोई कमी नहीं है व इमज्रेसी विभाग ठीक तरह काम कर रहा है. अस्पतालों के वेंडर को तीस दिनों के भीतर उसकी बकाया राशि भुगतान करने का आदेश दिया गया है.

सत्येन्द्र जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को सभी मेडिकल सुपरिंटेंडेंट की बैठक की जिसमें उपयरुक्त निर्णय लिए गए. मुख्यमंत्री ने अस्पतालों की स्थिति का जायजा लिया. बैठक में निष्कर्ष निकल पाया कि सभी अस्पतालों में 95 प्रतिशत दवा उपलब्ध है जबकि शेष दवा के लिए टेंडर जारी किया गया है.

यानि शत प्रतिशत दवा उपलब्ध होगा. सभी अस्पतालों में इमज्रेसी ठीक तरह काम कर रहा है.

जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार मरीजों की सुविधा के लिए नया हेल्पलाइन जारी करेगी. यह काल सेंटर से जुड़ा होगा जहां प्रत्येक शिकायत दर्ज की जाएगी व काल की रिकाडिंग संभव होगी. काल सेंटर पर आने वाले प्रत्येक शिकायत पर मुख्यमंत्री स्वयं नजर रखेंगे व शिकायतों की मानिटरिंग वे स्वयं करेंगे. 

जैन ने कहा कि छोटे अस्पतालों के एम एस को दस लाख के उपकरण खरीदने व बड़े अस्पतालों के एम एस को पचास लाख के उपकरण खरीदने का अधिकार दिया गया था जिसे बढ़ाकर अब एक करोड़ कर दिया गया है यानि एक करोड़ के उपकरण खरीद के लिए उन्हें किसी से अनुमति नहीं लेनी होगी न फाइल भेजनी होगी.

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment