VIDEO: दक्षिणपूर्वी दिल्ली में रसायन रिसाव से 475 छात्राएं बीमार

Last Updated 06 May 2017 09:29:33 AM IST

दक्षिणपूर्वी दिल्ली के तुगलकाबाद क्षेत्र में दो स्कूलों के निकट केमिकल रिसाव से विषैला धुआं निकलने के बाद 475 छात्राओं को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.


अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती छात्राएं.

रानी झांसी स्कूल और गर्वनमेंट गल्र्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्राओं को सांस लेने में दिक्कत और आंखों में जलन की शिकायत के बाद निकटतम अस्पताल में ले जाया गया.

दिल्ली सरकार ने इस घटना के लिए न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं.

 

पुलिस ने इस संबंध में आईपीसी और पर्यावरण संरक्षण अधिनियम की कई धाराओं के तहत केस दर्ज कर कंटेनर चालक को हिरासत में ले लिया है.

उधर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने केंद्र सरकार के अस्पतालों को पीड़ितों की मदद करने के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है. एम्स के डॉक्टरों के एक दल को किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए तैयार रखा गया है.

बताया जाता है कि कंटेनर में रखे गए इस रसायन को चीन से आयात किया गया था और इसे हरियाणा के सोनीपत ले जाना था. इस घटना के बाद पुलिस और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के दलों के साथ ही सीएटीएस एंबुलेंस भी घटनास्थल पर पहुंचे. 

पूर्वी दिल्ली के डीसीपी रोमिल बानिया ने बताया कि तुगलकाबाद डिपो के एक हिस्से में रसायन रिसाव से रानी झांसी स्कूल की छात्राओं के आंखों में जलन होने लगी है. 

बत्रा अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया कि कुछ बच्चों को सांस लेने में हल्की दिक्कत, आंखों में जलन और हल्का सरदर्द हो रहा था.

सांस लेने में दिक्कत के साथ आए दो बच्चों को पेडरिएट्रिक आईसीयू में भर्ती कराया गया है. कंटेनर में रखे कैमिकल की पहचान क्लोरोमिथाइल पाईरीडीन के रूप में की गई है.

घटना के बाद कंटेनर चालक कंटेनर लेकर फरार हो गया था, जिसे पुलिस की टीम ने सोनीपत के पास से हिरासत में ले लिया कंटेनर को जब्त कर एनडीआरएफ के हवाले कर दिया.

देखें वीडियो

 

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment