गणतंत्र दिवस: जमीन से आसमान तक रहेगा कड़ा पहरा

Last Updated 25 Jan 2017 04:14:51 AM IST

आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर गणतंत्र दिवस समारोह के लिए फुलप्रूफ तैयारी लगभग पूरी हो गई है.


राजधानी दिल्ली में जमीन से आसमान तक रहेगा कड़ा पहरा. (फाइल फोटो)

सूत्रों ने दावा किया कि मुख्य समारोह स्थल राजपथ से लालकिला के चप्पे-चप्पे पर जहां अत्याधुनिक हथियारों के साथ एनएसजी, अर्धसैनिक बल समेत दिल्ली पुलिस के शार्पशूटर तथा कमांडो को तैनात किया गया है वहीं राजधानी के प्रत्येक थाना क्षेत्रों को हाई अलर्ट पर रखते हुए कड़ी चौकसी के निर्देश दिए गए हैं.

इसके अलावा 26 जनवरी को सुबह साढ़े 10 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक तिलक ब्रिज से होकर गुजरने वाली करीब दो दर्जन ट्रेनों का परिचालन बंद रहेगा. इस दौरान चलने वाली मेल/एक्सप्रेस/पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह बंद रहेगा.

सूत्रों ने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह शांतिपूर्ण माहौल में मनाए जाने के लिए जमीन से आसमान तक कड़ी चौकसी रखी जाएगी जबकि राजधानी में प्रवेश के सभी बार्डरों पर गहन चेकिंग के आदेश दिए गए हैं. सूत्रों ने दावा किया कि इस बार करीब 90 हजार कर्मियों को समारोह की सुरक्षा में तैनात किया गया है.

सिर्फ तीस हजार पुलिसकर्मियों तथा अर्धसैनिक बलों को मुख्य समारोह स्थल तथा आसपास के इलाकों में तैनाती सुनिश्चित की गई है. इसके अलावा समारोह स्थल पहुंचने के सभी मागरे पर बने मचान तथा बंकरों पर कमांडो की तैनाती है. आसपास के इलाकों के सभी बहुमंजिली इमारत पर शार्प शूटर व कमांडों लगाए गए हैं. पल-पल की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment