मंडी में मुर्गा और गोभी एक भाव

Last Updated 22 Oct 2016 06:32:06 AM IST

बर्ड फ्लू के दहशत से शुक्रवार को गाजीपुर थोक मंडी में मुर्गा की कीमत में भारी गिरावट दर्ज की गई.


मंडी में मुर्गा और गोभी एक भाव

आज थोक मंडी में जिस भाव पर मुर्गा विका उसी कीमत में इन दिनों खुदरा बाजार में फूल गोभी बिक रही है. दोनों की कीमतें इस समय एक बराबर है. मंडी के थोक कारोबारियों की माने तो अगर बर्ड फ्लू के मामले और बढते हैं तो मुर्गा की कीमतें और नीचे आएगी.

बर्ड फ्लू को लेकर गाजीपुर थोक मुर्गा मंडी में क्या इंतजाम किये गए हैं इसके बारे में जानकारी हासिल करने के लिए पशुपालन मंत्री गोपाल राय ने मंडी का दौरा किया और यहां किये गए इंतजाम के बारे में जानकारी हासिल की.

साथ ही उन्होंने यहां के थोक कारोबारियों से भी बातचीत की. इससे पहले आज यहां सुबह मंड़ी में 129 ट्रक मुर्गा आया था, जो बृहस्पतिवार की तुलना में नौ ट्रक अधिक था.

थोक कारोबारियों के अनुसार वीकेंड पर बाजार में चिकन की मांग ज्यादा होती है, इसलिए हर सप्ताह शुक्रवार को बाजार में मुर्गा का भाव तेज रहता है, लेकिन इस बार बर्ड फ्लू की वजह से आज थोक मंडी में मुर्गा का दाम गिरकर 70 रुपए प्रति किलो रह गया जो कि इस समय खुदरा बाजार में बिक रहे फूल गोभी से भी कम है.

इस समय खुदरा बाजार में फूल गोभी 60-80 रुपए के बीच बिक रही है. मुर्गा के थोक कारोबारी हाजी सलाउद्दीन ने कहा कि अगर बर्ड फ्लू के मामले और बढ़ते हैं तो मुर्गा कारोबार बुरी तरह से प्रभावित होगा. जिस रेट में आज मंडी में मुर्गा बिका है और यह और नीचे गिरता है तो पोल्ट्री फार्म मालिकों को लागत निकालना तक मुश्किल हो जाएगा.

समयलाइव डेस्क ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment