दिल्ली में आप विधायक अमानतुल्ला गिरफ्तार

Last Updated 24 Jul 2016 11:14:33 AM IST

दिल्ली में ओखला से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्ला खान को छेड़छाड़ और धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है.


अमानतुल्ला खान
महिला का आरोप है कि बिजली कटने का मुद्दा उठाने के लिए जब वह विधायक के आवास पर गयी थी तब उन्होंने कथित तौर पर उसकी हत्या का प्रयास किया था. 
    
अमानतुल्ला पार्टी के दसवें विधायक हैं जिन्हें गिरफ्तार किया गया है. 
    
खान को पहले पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया और फिर गिरफ्तार कर लिया गया. इससे एक ही दिन पहले एक संवाददाता सम्मेलन में खान ने महिला पर पुलिस के ‘दबाव’ में उनके खिलाफ गलत बयान देने का आरोप लगाया था. 
    
दक्षिण-पूर्वी रेंज के संयुक्त पुलिस आयुक्त आर पी उपाध्याय ने बताया, ‘‘22 जुलाई को महिला ने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया था. उसने आरोप लगाया था कि जब वह विधायक के घर से वापस लौट रही थी तब एक वाहन ने उसे कुचलने का प्रयास किया और अमानतुल्ला इसमें बैठा हुआ था.’’
    
इससे पहले, 19 जुलाई को उसने पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराकर आरोप लगाया था कि जामिया नगर में आप विधायक के आवास पर 10 जुलाई को एक युवक ने उससे छेड़छाड़ की और धमकी दी कि अगर उसने मामले का राजनीतिकरण करना बंद नहीं किया तो उसे जान से मार दिया जाएगा. इसके बाद इस सिलसिले में एक एफआईआर दर्ज की गई थी. 
    
अधिकारी ने बताया कि मजिस्ट्रेट के समक्ष उसके बयान के बाद एफआईआर में धारा 308 (गैर इरादतन हत्या का प्रयास करने) जोड़ी गई. 
    
उपाध्याय ने बताया, ‘‘यह एक गैर जमानती आरोप है और हमने खान को गिरफ्तार कर लिया.’’
खान की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘मोदी जी ने आप के एक और विधायक को गिरफ्तार कर लिया.’’
    
उन्होंने फिर ट्वीट किया, ‘‘आनंदीबेन गुजरात में दलितों, पाटीदारों को झूठे मामलों में जेल भेजती हैं. मोदी जी दिल्ली वालों को झूठे मामलों में जेल भेजते हैं. दिल्ली गुजरात अब मिल कर लड़ेंगे.’’
 
 
 
आप विधायक अल्का लांबा ने भी गिरफ्तारी को लेकर मोदी पर आरोप लगाए हैं.

 महिला ने शनिवार को तीन पुलिस शिकायतें दर्ज कराई थीं और आरोप लगाया था कि उसे अज्ञात लोगों से धमकी मिल रही है जिसके बाद उसे सुरक्षा मुहैया कराई गई थी. 
    
जसोला की एक निवासी ने पिछले सप्ताह एक पुलिस शिकायत में कहा था कि उसने 10 जुलाई को खान को टेलीफोन किया था और बाद में उसके बटला हाउस निवास पर बिजली कटने का मुद्दा उठाने के लिए उनसे मिलने गयी. 
    
उन्होंने दावा किया कि मंत्री उससे नहीं मिले और जब वह लौट रही थी तब एक युवक घर से बाहर आया उसने उससे छेड़छाड़ की और धमकी दी कि अगर उसने मामले का राजनीतिकरण करना बंद नहीं किया तो उसकी हत्या कर दी जाएगी. 
    
बाद में जामिया नगर थाना में भादंसं की धारा 506 और 509 के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. 
    
हालांकि अमानतुल्ला ने कहा है कि उसे नहीं मालूम कि महिला उसके घर आयी थी. 
    
आप ने शनिवार को विधायक के खिलाफ लगे आरोपों को खारिज कर दिया और दावा किया कि खान के खिलाफ झूठा बयान देने के लिए पुलिस महिला पर ‘दबाव’ डाल रही है.
    
एक संवाददाता सम्मेलन में पार्टी ने एक वीडियो दिखाया जिसमें महिला को किसी से यह कहते हुये सुना जा रहा है कि ‘‘जामिया नगर थाना के एसएचओ ने उससे एफआईआर में बलात्कार और हत्या का मामला दर्ज करने को कहा है.’’
    
खान ने आरोप लगाया, ‘‘महिला कई भाजपा नेताओं के साथ संपर्क में है और पार्टी से संबंद्ध एक वकील उसे मजिस्ट्रेट के पास भी लेकर गया था.’’
 
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment