आप सरकार की उपलब्धियों को अपना बताकर पेश कर रही है मोदी सरकार: केजरीवाल

Last Updated 01 Jul 2016 07:30:09 PM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आरोप लगाया कि नरेन्द्र मोदी सरकार ‘मेक इन इंडिया’ अभियान के एक विज्ञापन में आप सरकार की उपलिब्धयों को अपना बताकर पेश कर रही है.


(फाइल फोटो)

केजरीवाल ने यह आरोप केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के औद्योगिक नीति एवं प्रोत्साहन विभाग (डीआईपीपी) द्वारा एक विज्ञापन जारी करने के बाद लगाया. अखबारों में ये विज्ञापन आए हैं.

केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा, ‘मोदी सरकार दिल्ली सरकार की उपलब्धियों को अपना गिना रही है.’आप के कई नेताओं ने विज्ञापन को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा.

‘डूअिंग बिजनेस इन इंडिया: मेड इजियर ऐट एवरी स्टेप’ विज्ञापन में कारोबार स्थापित करने की प्रक्रिया को सरल बनाने की दिशा में सरकार द्वारा किए गए उपायों की जानकारी दी गयी है.
 
विज्ञापन में ‘दिल्ली’ खंड के तहत दर्ज उपायों में वैट निरीक्षकों द्वारा क्षेत्र सत्यापन की जरूरत के बिना दिल्ली वैट सेवा एप के जरिए वैट के पंजीकरण की सुविधा शामिल है.



दिल्ली खंड के तहत दर्ज नौ पहलों में सभी उप पंजीयक कार्यालयों के डिजिटलीकरण एवं दस्तावेजों को भूमि रिकार्ड विभाग से जोड़ने आदि उपाय शामिल हैं.

आप नेता आशीष खेतान ने ट्विटर पर लिखा, ‘मोदीजी सारा श्रेय ले सकते हैं, वह यही चाहते हैं. लेकिन कृपया अरविन्द केजरीवाल सरकार को काम करने दीजिए.’
   
मई में डीआईपीपी एक बयान जारी कर कारोबार स्थापित करने की प्रक्रिया सुगम बनाने की दिशा में किए गए इसी तरह के उपाय गिनाए थे. केंद्र ने कहा था कि वह व्यापार को आसान बनाने के क्षेत्र में देश का रैंक शीर्ष 50 में लाने के लिए दिल्ली और महाराष्ट्र की सरकारों के साथ ‘‘मिलकर काम कर रही है.’
 

 

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment