भाजपा विधायकों के वॉकआउट के बीच दिल्ली में वैट संशोधन बिल पास

Last Updated 30 Jun 2015 06:41:56 PM IST

दिल्ली विधानसभा में वैट संशोधन बिल पास हो गया, बीजेपी विधायकों ने इसका विरोध करते हुए प्रस्ताव की कॉपी फाड़ दी, बीजेपी विधायकों का आरोप है कि यह बिल जनविरोधी है.


वॉकआउट के बीच दिल्ली में वैट संशोधन बिल पास (फाइल फोटो)

और सरकार ने इसे बिना चर्चा के सदन में पास करवा दिया.

विपक्ष के नेता का दर्जा पाए विजेंद्र गुप्ता ने आरोप लगाया कि जब भी उन्होंने सदन में बोलना या किसी तरह का सवाल पूछना चाहा तो उनका माइक बंद कर दिया गया.

उनका समर्थन करते हुए बीजेपी के दूसरे विधायक ओ पी शर्मा ने अपने डेस्क पर लगे माइक को तोड़ दिया. सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों ने शर्मा के इस कदम की आलोचना की और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले विपक्षी विधायक से माफी मांगने को कहा.

जोरदार हंगामे के बीच पास हुए बिल में बीजेपी विधायको ने आरोप लगाया कि इस बिल के पास होने से कई जरूरी समानों की कीमतें बढ़ सकती हैं. 

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष ने जब भाजपा विधायक ओ पी शर्मा का माइक बंद करवा दिया तो उन्होंने माइक ही तोड़ दिया. उधर बीजेपी विधायक विजेन्द्र गुप्ता ने बिल की कॉपी फाड़ दी. विपक्ष के भारी विरोध के बीच वैट संशोधन बिल पास हो गया. गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा में भाजपा के मात्र तीन विधायक है.

विशेषज्ञों के मुताबिक दिल्ली में वैट संशोधन बिल पास होने से पेट्रोल और डी़ल के दाम बढ़ सकते हैं.इसके अलावा सीएनजी, तंबाकू, सिगरेट और शराब के भी कीमत बढ़ सकते है. अभी इन पर 20 प्रतिशत की दर से वैट लगता है.

एक्सपर्टस के मुताबिक अधिकतम सीमा 30 प्रतिशत करने से डीजल-पेट्रोल जैसे कुछ चीजों की कीमत बढ़ने का अनुमान है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment