भूकंप से दिल्ली में छह इमारतों में दरार, बडे नुकसान की सूचना नहीं

Last Updated 25 Apr 2015 10:03:06 PM IST

नेपाल केंद्रित भूकंप के झटकों से शनिवार को दिल्ली में छह मकानों में मामूली दरार आ गई. कहीं से कोई बडे नुकसान की सूचना नहीं है.




भूकंप से दिल्ली में छह इमारतों में दरार (फाइल फोटो)

स्थिति का जायजा लेने के लिए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और अन्य सरकारी एजेंसियों के साथ बैठक करने वाले उपराज्यपाल नजीब जंग को सूचित किया गया कि किसी इमारत को कोई बड़ा नुकसान नहीं पहुंचा है और चिंता की कोई बात नहीं है.

बैठक में मौजूद तीन निगमों के आयुक्तों ने कहा कि पूर्वी दिल्ली में तीन इमारतों, दक्षिणी दिल्ली में दो इमारतों और उत्तरी दिल्ली में एक इमारत में मामूली दरार आई है. अधिकारियों ने बताया कि उनकी टीमों ने इन स्थलों का दौरा किया और दरारों का आकलन किया.

एक आधिकारिक बयान में कहा गया, ‘‘किसी भी अवसंरचना या इमारत को कोई बड़ा नुकसान नहीं पहुंचा है और चिंता की कोई बात नहीं है.’’

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल, पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी, लोक निर्माण विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस और राजस्व जिलों के वरिष्ठ अधिकारी शहर में भूकंप से निपटने की तैयारियों को देखने के लिए बैठक में मौजूद थे.

लोक निर्माण विभाग ने सूचित किया कि सभी पुलों की जांच की गई है और भूकंप के बाद कोई नुकसान नहीं पाया गया.

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के अनुसार उसके नियंत्रण कक्ष मुस्तैद है, ताकि लोग सूचना दे सकें और और इसे संबंधित प्राधिकरण के साथ साझा किया जा सके.

डीडीएमए का नियंत्रण कक्ष हर समय तैयार है और इसे 1077 पर सूचना दी जा सकती है.

सिविल डिफेंस की टीमों को सक्रिय कर दिया गया है और इनके सदस्य संबंधित क्षेत्रों में जागरूकता फैलाने का काम कर रहे हैं. पूर्व में केजरीवाल ने ट्विटर के जरिए लोगों से अपील की कि वे घबराएं नहीं.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment