प्रशांत भूषण ने दिया कारण बताओ नोटिस का जवाब, कहा- असंवैधानिक है 'आप' अनुशासन समिति

Last Updated 20 Apr 2015 02:58:21 PM IST

आम आदमी पार्टी के बागी नेता प्रशांत भूषण ने कारण बताओ नोटिस का जवाब देते हुए अनुशासन समिति के गठन पर ही सवाल उठा दिए हैं.




प्रशांत ने खेतान,पंकज को लपेटा (फाइल फोटो)

प्रशांत भूषण के अनुसार, अनुशासन समिति असंवैधानिक है. आम आदमी पार्टी के बगावती गुट को पार्टी ने कारण बताओ नोटिस भेजा था. उन पर स्वराज संवाद के जरिये पार्टी विरोधी कार्य करने का आरोप लगाया गया था.

इस गुट में योगेन्द्र यादव, प्रशांत भू्षण, आनंद कुमार और अजीत झा अब इन आरोपों पर जवाब देने के लिए तैयार है.

वहीं नोटिस के जवाब में प्रशांत भूषण ने 'आप' के अनुशासन समिति पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं. पलटवार करते हुए भूषण ने आशीष खेतान पर एस्सार समूह से रिश्तों के आरोप लगाए हैं. यही नहीं, उन्होनें पंकज गुप्ता पर भी बिना इजाजत दो करोड़ चंदा लेने का इल्जाम लगाया है.

प्रशांत भूषण ने लिखा, 'आशीष खेतान ने तहलका मैगजीन में काम करने के दौरान एस्सार समूह के पक्ष में कई लेख लिखे. यह कंपनी 2जी मामले में सीबीआई की चार्जशीट में है. इसके बाद एस्सार ग्रुप ने तहलका को फेस्ट करने के लिए 3 करोड़ रुपये दिए. ये पेड न्यूज का मामला है.'

पार्टी के संस्थापक सदस्यों में एक रहे प्रशांत भूषण ने कारण बताओ नोटिस के जवाब में अनुशासन समिति के गठन पर ही सवाल खड़ा कर दिया है. उन्होंने पार्टी को लिखे पत्र में पकंज गुप्ता को संबोधित करते हुए लिखा है,

यह उल्लेखनीय और गौर करने लायक है कि आप (पंकज गुप्ता) आशीष खेतान और दिनेश वाघेला ने मुझे नोटिस भेजा है, ये दर्शाते हुए कि आप राष्ट्रीय अनुशासनात्मक समिति में हैं. मैं ये नहीं जानता कि किसने यह समिति कब और कैसे बनायी है.

पंकज, आपने संजय और मनीष सिसोदिया के साथ मिलकर मार्च 10 को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की थी. जिसमें आप लोगों ने मुझ पर और योगेन्द्र पर कई आरोप लगाये थे जिसका जिक्र आप ने अपने नोटिस में भी किया है.

आशीष खेतान ने भी मुझ पर कई आरोप लगाये और बाद में खेद जताया. आप सभी उस पर जज बनना चाहते हैं जिस पर आप सभी ने आरोप लगाये हैं.

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने योगेंद्र यादव व प्रशांत भूषण के अलावा आनंद कुमार और अजीत झा को 17 अप्रैल को नोटिस भेजा था, जिसका जवाब उन्हें रविवार तक देना था लेकिन कल शाम तक किसी भी नेता ने जवाब दाखिल नहीं किया था.

पिछले हफ्ते पार्टी के खिलाफ गुड़गांव में स्वराज संवाद का आयोजन करने और पार्टी विरोधी गतिविधियां चलाने के आरोप में अनुशासन समिति ने इन चारों को कारण बताओ नोटिस दिया था. अब इन चारों नेताओं को पार्टी से निकाला जाना तय माना जा रहा है.

बताया गया है कि बागी नेता ने पार्टी की अनुशासन समिति के चेयरमैन दिनेश वाघेला से बात कर और पार्टी नेतृत्व को एक चिट्ठी लिखकर निष्पक्ष फैसला करने के लिए पंकज गुप्ता और आशीष खेतान को अनुशासन समिति से हटाने की मांग भी की है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment