बेंगलूर के लिए रवाना हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

Last Updated 05 Mar 2015 12:55:23 PM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हाई ब्लड शुगर और खांसी का 10 दिनों तक प्राकृतिक चिकित्सा के जरिए उपचार कराने के लिए गुरुवार को बेंगलूर के लिए रवाना हो गए.


बेंगलूर के लिए रवाना हुए केजरीवाल (फाइल फोटो)

केजरीवाल अपने माता-पिता के साथ सुबह करीब आठ बजे गाजियाबाद के कौशाम्बी स्थित अपने आवास से रवाना हुए.
   
केजरीवाल की अनुपस्थिति में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया 10 दिनों तक दिल्ली सरकार का कार्यभार संभालेंगे.
   
संयोगवश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कुछ सप्ताह पहले दिल्ली पुलिस के ‘ऐट होम’ समारोह में केजरीवाल को सलाह दी थी कि वह खांसी के उपचार के लिए बेंगलूर में एक योग चिकित्सक का परामर्श लें.
   
केजरीवाल के निकटवर्ती सूत्रों ने कहा, ‘‘केजरीवाल का शुगर का स्तर पिछले 12 दिनों से 300 से अधिक है. चिकित्सकों ने उन्हें दी जाने वाली इनसुलिन की मात्रा तीन गुणा और अन्य दवाइयों की मात्रा दोगुनी तक बढ़ा दी है, इसके बावजूद खांसी बढ गई है और शुगर का स्तर भी काफी ऊंचा बना हुआ है’’.
   
उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली चुनाव प्रचार मुहिम की व्यस्तता के दौरान उनकी खांसी बढ गई थी. उन्हें एलर्जी से गंभीर खांसी हो गई है. शहर में 110 जनसभाओं को संबोधित करने के दौरान धूल और प्रदूषण के संपर्क में आने से चीजें और बिगड़ गईं’’.
   
आप प्रमुख बुधवार को उस बैठक में भी शामिल नहीं हुए थे जिसमें पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों ने संस्थापक सदस्यों योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को पार्टी के निर्णय लेने की प्रक्रिया से हटाने के लिए मतदान किया था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment