संदिग्ध हालात में छात्रा की मौत

Last Updated 01 Feb 2015 06:11:36 AM IST

पूर्वी दिल्ली के आनंद विहार इलाके में एक मारुति जेन कार से 11 वीं कक्षा की छात्रा का शव संदिग्ध परिस्थितियों में बरामद हुआ है.


16 साल की लड़की ने आत्महत्या की

शव को हेडगेवार अस्पताल के पास कार में छोड़कर भाग रहे एक शख्स को लोगों ने मौके पर धर दबोचा. खास बात यह थी कि जिस जगह कार से शव बरामद हुआ वहां से कुछ दूरी पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली आयोजित हुई थी.

पुलिस को कार से सल्फास की गोलियां, कानों की बालियां, खुला हुआ मोबाइल और उसकी बैटरी, स्कूल बैग व अन्य सामान बरामद हुआ है. इस मामले में छात्रा के परिजनों ने किडनैपिंग के बाद अपनी बेटी की हत्या का आरोप लगाया है. आनंद विहार थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पुलिस के मुताबिक छात्रा की पहचान रूपल शर्मा (16) के रूप में हुई है. वह  अपने परिजनों के साथ विास नगर में रहती थी. उसके परिवार में पिता देवेंद्र शर्मा, मां रेनू दो छोटे भाई हैं. रूपल सूरजमल विहार स्थित स्कूल में 11वीं कक्षा में पढ़ती थी.

देवेंद्र शनिवार सुबह बेटी और बेटे को स्कूल छोड़कर आ गए थे. लेकिन दोपहर करीब 1.15 बजे उन्हें फोन पर सूचना मिली कि रूपल की लाश अस्पताल में कार में मिली है. लोगों ने रूपल के शव को अस्पताल में कार के अंदर छोड़कर भाग रहे एक युवक को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है.

आरोपी की पहचान विास नगर निवासी अनुज (19)  के रूप में हुई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस को जिस कार से शव बरामद हुआ. उस पर दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार नसीब सिंह का चुनाव प्रचार स्टीकर चिपका हुआ मिला था.

पुलिस सूत्रों की मानें तो पकड़े गए कथित आरोपी अनुज ने अभी तक अपने बयान में यही बताया है कि रूपल ने खुद सल्फास खाया है. वह अपने साथ सल्फास लेकर आई थी. शुरूआती जांच में पुलिस इसे प्रेम प्रसंग का मामला मानकर चल रही है. वहीं छात्रा के परिजनों ने पकड़े गए युवक पर आरोप लगाया है कि वह उनकी बेटी को काफी समय से परेशान कर रहा था. उनका आरोप है कि उसी ने उनकी बेटी का अपहरण करने के बाद उसकी हत्या की है. 

जिस लाल रंग की जेन कार में छात्रा का शव मिला है उसकी सीट पर सल्फास का पॉउडर मिला है और कार के डैश बोर्ड से छात्रा के कानों के टॉप्स और अन्य सामान कार की सीट से बरामद हुआ है. अनुज ने यह कार 20 दिन पहले नोएडा से खरीदी थी. युवक भी विास नगर इलाके में रहता है और दूध का काम करता है. आंनद विहार थाना पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment