उबर टैक्सी रेप : कैरेक्टर सर्टिफिकेट बनाने का आरोपी गिरफ्तार

Last Updated 19 Dec 2014 05:52:11 AM IST

उत्तरी जिला पुलिस ने उस मुख्य आरोपी को धर दबोचा है, जिसने परमिट हासिल किए जाने में कैब चालक शिव कुमार यादव को पुलिस की फर्जी कैरेक्टर सर्टिफिकेट बनाकर दिया था.


उबर टैक्सी रेप केस मामले में कैरेक्टर सर्टिफिकेट बनाने का आरोपी गिरफ्तार.

पुलिस ने दावा किया कि महज दो हजार रुपए लेकर एक फाइनेंस डीलर के यहां बतौर सेल्स मैनेजर काम करने वाले ने यह सर्टिफिकेट मुहैया कराया था.

पकड़े गए आरोपी की पहचान जपनीत सिंह के तौर पर की गई और उसे कोर्ट में पेश कर दो दिनों का रिमांड लिया गया है ताकि फर्जी सर्टिफिकेट बनाए जाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया जा सके.

सूत्रों ने दावा किया कि आरोपी कैब चालक शिव कुमार यादव ने अपने टैक्सी का ऑल इंडिया परमिट लेने के लिए बुराड़ी ट्रांसपोर्ट ऑथरिटी में आवेदन दिया था और इस आवदेन में दक्षिण पूर्व जिले से जारी किया गया शिव कुमार यादव का फर्जी कैरेक्टर सर्टिफिकेट शामिल किया गया था.

अम्बेडकरनगर थाना अंतर्गत देवली रोड के पते पर जारी सर्टिफिकेट जांच  में फर्जी पाया गया था, जिसके बाद आरोपी कैब चालक के खिलाफ फर्जीवाड़ा का मुकदमा बुराड़ी थाने में दर्ज किया गया था.

 पुलिस उपायुक्त मधुर वर्मा ने बताया कि इस मामले को लेकर पहले चार लोगों को हिरासत में लिया गया था और उनसे हुई गहन पूछताछ के बाद मुख्य आरोपी जपनीत सिंह को धर दबोचा गया. आरोपी ने पूछताछ में अपने ऊपर लगाए गए आरोपों से इंकार किया था. 

इस वजह से कैब चालक शिव कुमार यादव का रिमांड लेकर उसका आमना सामना कराया गया. पूछताछ में जपनीत सिंह ने यह स्वीकार किया कि उसने दो हजार रुपए लेकर शिव कुमार यादव के लिए फर्जी सर्टिफिकेट बनाए थे. पुलिस का कहना है कि इस गिरोह के कई और सदस्य फरार हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment