दिल्ली में अतिक्रमण हटाने के विरोध में बोले राहुल गांधी, कहा- बुलडोजर मेरे शरीर के ऊपर से निकलेगा

Last Updated 28 Nov 2014 12:16:21 PM IST

साउथ दिल्ली के रंगपुरी इलाके में झुग्गियां गिराने का विरोध करने पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आक्रामक नजर आए.


'मेरे शरीर के ऊपर से निकलेगा बुलडोजर'

यहां प्रशासन ने दो दिन पहले बस्ती को अवैध बताकर उजाड़ दिया था जिससे करीब 900 बच्चों सहित 2500 लोग बेघर हो गए थे. ये लोग ठंड में रात गुजारने को मजबूर हैं. राहुल ने बेघर हुए इन लोगों से मुलाकात की.

राहुल गांधी ने कहा कि घर गिराने से पहले लोगों को नोटिस नहीं दिया गया. उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस पार्टी गरीबों के साथ है और यहां बुलडोजर चलाने से पहले उनके ऊपर से बुलडोजर चलाना पड़ेगा. राहुल ने सरकार को ललकारते हुए कहा कि अगर कोई बुलडोजर चलेगा तो पहले मेरे शरीर के ऊपर से निकलेगा.

राहुल ने इस मौके पर कहा, \'ठंड का समय है और गरीब लोगों को अपने घर से उठाकर बाहर फेंका जा रहा है. उनको वॉर्निंग तक नहीं दी गई है. यहां पर सरकार कानून तोड़ रही है.और यहां पर जो हो रहा है बिल्कुल गलत हो रहा है.\'

गौरतलब है कि कांग्रेस ने बुधवार को भी झुग्गियां गिराने का विरोध किया था. पूर्व सांसद सज्जन कुमार के नेतृत्व में झुग्गीवासियों ने राजनिवास पर प्रदर्शन भी किया था. कांग्रेस प्रवक्ता मुकेश शर्मा और पूर्व एमएलए विजय लोचव ने प्रेस कांफ्रेंस में आरोप लगाया था कि इन झुग्गीवालों को बीजेपी के इशारे पर हटाया गया है. ये झुग्गीवाले वहां 25 साल से रह रहे थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment