डीडीए फ्लैट्स का ड्रॉ मंगलवार को

Last Updated 24 Nov 2014 06:38:08 AM IST

दिल्ली विकास प्राधिकरण की आवासीय योजना 2014 के तहत आवेदन करने वाले 10 लाख से अधिक आवेदकों की किस्मत का फैसला 25 नवंबर मंगलवार को होगा.




डीडीए फ्लैट्स का ड्रॉ मंगलवार को (फाइल फोटो)

डीडीए ने कुल 25034 फ्लैट्स के ड्रॉ की तैयारी पूरी कर ली है. ड्रॉ का न केवल टीवी चैनलों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा वरन डीडीए की वेबसाइट पर भी सीधा वैब प्रसारण होगा.
 
दिल्ली विकास प्राधिकरण ने एक सितंबर को अपनी आवासीय योजना 2014 शुरू की थी और इस योजना के तहत 15 अक्टूबर तक आवेदन मांगे गए थे. निर्धारित डेढ़ माह की अवधि में 10 लाख से अधिक आवेदकों ने विभिन्न क्षेत्रों में स्थित डीडीए फ्लैट्स के लिए अपने आवेदन फार्म जमा कराए थे लेकिन डीडीए के ड्रॉ को लेकर असमंजस की स्थिति उत्पन्न थी.

ड्रॉ को लेकर तकनीकी तैयारी न होने के कारण डीडीए द्वारा लगातार ड्रॉ की तिथि को बार-बार स्थगित किया जा रहा था लेकिन अब डीडीए अधिकारियों ने ऐलान किया है कि 25 नवंबर मंगलवार को डीडीए की आवासीय योजना का ड्रॉ कर दिया जाएगा.
 
डीडीए अधिकारियों के अनुसार डीडीए आवासीय योजना का ड्रॉ डीडीए मुख्यालय पर होगा और ड्रॉ की जिम्मेदारी सी-डैक एजेंसी को दी गई है. ड्रॉ का सीधा प्रसारण दिखाने के लिए जहां कई टीवी चैनलों को आमंत्रित किया गया है वहीं डीडीए ने अपने स्तर पर डीडीए की वेबसाइट पर वैब प्रसारण की व्यवस्था भी की है.

वैब प्रसारण के तहत कोई भी व्यक्ति विश्व में कहीं भी डीडीए की वेबसाइट खोलकर ड्रॉ का सीधा प्रसारण एक क्लिक में देख सकेगा. डीडीए अधिकारियों के अनुसार सभी 25034 फ्लैट्स का ड्रॉ निकालने में लगभग डेढ़ से दो घंटे का समय लगेगा.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment