गल्फ कंट्री में जॉब दिलाने के बहाने युवकों को ठगा

Last Updated 30 Oct 2014 04:13:46 AM IST

गल्फ कंट्री में जॉब दिलाने के बहाने बेरोजगारों को ठगा जा रहा है. ऐसे गिरोह के निशाने पर खासकर यूपी, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के पढ़े लिखे युवक हैं.


गल्फ कंट्री में जॉब दिलाने के बहाने युवकों को ठगा

ताजा मामला चांदनी महल इलाके में सामने आया है, जहां पुलिस को मिली एक शिकायत पर ट्रैवल एजेंसी के ऑफिस पर छापा मार फर्जी वीजा, पासपोर्ट, कम्प्यूटर, लैपटॉप, मोबाइल, सिम, मुहरें व अन्य सामान जब्त किया है.

पुलिस के मुताबिक झारखंड के रहने वाले रंजन कुमार और प्रशांत कुमार ने खुद के साथ हुई ठगी की चांदनी महल थाना पुलिस में शिकायत दी थी. उन्हें साउदी अरब में नौकरी दिलाने के बहाने धोखा दिया गया था. यह पता चलने पर पुलिस ने आसफ अली रोड स्थित वर्धमान बिल्डिंग में एक ऑफिस में छापा मारा. इस सिलसिले में पुलिस ने 53 वर्षीय लोनी गाजियाबाद निवासी एक शख्स को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

आरोपी ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि बाहरी राज्यों के प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में गल्फ कंट्री पर बंपर जॉब का विज्ञापन देकर बेरोजगार युवकों को फंसाता था. आकर्षक सैलरी पैकेज और अन्य सुविधाओं के झांसे में आकर तमाम युवक दिल्ली स्थित ऑफिस में फोन करते थे. इस दौरान ऑफिस में मौजूद एक महिला ऐसे युवकों को साउदी अरब में नौकरी का सब्जबाग दिखाते थे.

बकायदा, धोखाधड़ी के जाल में फंसे युवकों का एक लैब में मेडिकल भी करवा दिया जाता था. इस प्रक्रिया से युवकों को नौकरी मिलने का पूरा यकीन हो जाता. इसके बाद ऑफिस से उन युवकों के मेल पर फर्जी वीजा, मेडिकल प्रमाणपत्र, पासपोर्ट व अन्य कागजों की फोटो कॉपी स्कैन करके भेज दी जाती थी.

साथ में बैंक अकांउट नंबर भी भेज देते थे, जिसमे प्रत्येक से एक लाख रुपए की रकम डलवाई जाती थी. मामले में पुलिस कमेश अहमद नाम के इस शख्स से पूछताछ कर रही है. ताकि यह पता लगाया जा सके कि अभी तक उनके गिरोह में कितने लोग फंसे हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment