दिल्ली में धरना दे रहे आप विधायक राजेेश गर्ग व समर्थकों को पुलिस ने उठाया

Last Updated 20 Apr 2014 09:11:45 AM IST

पब्लिक स्कूलों की मनमानी के खिलाफ शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर धरने पर डटे आम आदमी पार्टी विधायक राजेश गर्ग व उनके समर्थकों को पुलिस थाने ले आई.


आप विधायक राजेश गर्ग (फाइल फोटो)

पुलिस ने उप शिक्षा निदेशक की शिकायत पर विधायक व उनके समर्थकों के खिलाफ सरकारी कामकाज में बाधा पहुंचाने, धमकी देने व महिला अधिकारी के साथ अशोभनीय व्यवहार करने के आरोपों में मामला दर्ज किया है.

विधायक पांच दिन से धरने पर डटे थे. बिना अनुमति धरना देने के कारण उन्हें उत्तर पश्चिम जिला निर्वाचन अधिकारी आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का हवाला देकर तीन दिन पहले नोटिस भी जारी कर चुके हैं.

विधायक को हिरासत में लेने से बच्चों के अभिभावकों में रोष है. सूचना मिलते ही अभिभावक थाने के बाहर पहुंच कर नारेबाजी करने लगे. उन्होंने इस कदम को शिक्षा विभाग व पुलिस अधिकारियों का दमनकारी कदम करार दिया.

रोहिणी जोन में एजुकेशन डिपार्टमेंट के ऑफिस में आप विधायक और कार्यकर्ता कई दिनों से धरना-प्रदर्शन कर रहे थे. पिछले दिनों पीतमपुरा में रीजनल डायरेक्टर के ऑफिस में हंगामा हुआ.

\"\"जोन-13 के एजुकेशन ऑफिस में सुबह से देर शाम तक आप कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन किया था. ऑफिस में धरने के लिए बाकायदा टेंट भी लगाए गए थे. इसको लेकर एजुकेशन ऑफिसर काफी परेशान थे, जिसके बाद पुलिस को मामले में दखल देना पड़ा.

एजुकेशन डिपार्टमेंट में लेडी ऑफिसर्स का कहना था कि कोर्ट के आदेश के बाद स्कूलों से ऐडमिशन का डेटा कलेक्ट किया जा रहा है, लेकिन हंगामे की वजह से कामकाज बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है.

हंगामा करने वालों पर ऑफिसर्स ने भला-बुरा कहने और तरह-तरह की बयानबाजी का भी आरोप लगाया. एजुकेशन डिपार्टमेंट के सीनियर अधिकारियों का कहना है कि प्रदर्शन करने वाले विधायक और उनके समर्थक रोहिणी के सारे स्कूलों के खिलाफ जानकारी मांग रहे हैं.

उन्हें यह कहा भी गया है कि अगर कोई शिकायत है तो लिखकर दें और सबूत होंगे तो जरूर ऐक्शन लिया जाएगा, लेकिन हंगामा करने वाले कुछ सुनने को तैयार ही नहीं हैं.

दरअसल \'आप\' के विधायक ने स्कूलों पर एडमीशन में गड़बड़ी करने के आरोप लगाए हैं. विधायक राजेश गर्ग का कहना है कि स्कूल वाले डोनेशन मांग रहे हैं और स्कूलों के खिलाफ ऐक्शन होना चाहिए.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment