डीसीपी कार्यालय की दहलीज पर दम तोड़ा

Last Updated 04 Jul 2012 05:57:43 AM IST

पूर्वी दिल्ली में न्याय की आस में पीड़ित छात्र को उत्तर पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त कार्यालय पहुंचा, जहां पर उसने दम तोड़ दिया.


पूर्वी दिल्ली के खजूरी खास इलाके में तीन महीने पहले पड़ोसी द्वारा  दसवीं के छात्र पर तेजाब डाल दिया था. न्याय की आस में पीड़ित छात्र मंगलवार को उत्तर पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त कार्यालय पहुंचा, जहां पर उसने दम तोड़ दिया. छात्र की पहचान दानिश (16) के रूप में हुई है.

मौत से गुस्साए परिजनों ने जमकर डीसीपी कार्यालय पर हंगामा किया. भीड़ को देखते हुए मौके पर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को बुलाना पड़ा. दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के आासन के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लिया.

दानिश अपने पति चुन्ना व अन्य परिजनों के साथ 555, 35/40, गलीनंबर-17, श्रीराम कालोनी, खजूरी में  रहता था. परिजनों का आरोप है कि 10 अप्रैल को पड़ोस में रहने वाले मुश्ताक ने अपने दो साथी धर्मपाल व टिड्डा के साथ मिलकर दानिश पर तेजाब डाल दिया था. मुश्ताक को शक था कि उसकी बेटी के साथ दानिश का प्रेम प्रसंग चल रहा है.

झुलसी हालत में परिजनों ने दानिश को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया था. घटना के बाद परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस को की थी. लेकिन पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज करने के बजाए आईपीसी की धारा 326 में मामला दर्ज किया.

इस बाबत पुलिस ने मुश्ताक व धर्मपाल को गिरफ्तार भी कर लिया था, लेकिन हल्की धारा में मामला दर्ज होने के कारण जल्द ही वह जमानत पर रिहा हो गए. मृतक छात्र के पिता चुन्ना का आरोप है कि काफी दिनों तक उपचार के बाद जब दानिश की हालत बिगड़ गई तो डॉक्टरों ने भी जवाब दे दिया.

इस पर परिजन उसे घर ले आए. इस बीच परिजन दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते रहे. लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला. न्याय की आस लिये दानिश अपने परिजनों व रिश्तेदारों के साथ मंगलवार को उत्तर पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त कार्यालय पहुंच गया.

जहां उसने दम तोड़ दिया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मामले को लेकर उत्तर पूर्वी जिले के अतिरिक्त डीसीपी वीवी चौधरी ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment