MP: खरगोन बस हादसे में 22 लोगों की मौत, PM मोदी और CM शिवराज ने जताया दुख, मुआवजे का ऐलान

Last Updated 09 May 2023 03:02:47 PM IST

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में अनियंत्रित बस के पुल से नीचे गिरने के हादसे में मरने वालों की संख्या 22 हो गई है। वहीं लगभग 30 यात्री घायल हुए हैं।


इस मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए गए हैं। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों और घायलों को आर्थिक सहायता के साथ उपचार के इंतजाम के निर्देश दिए है। जानकारी के अनुसार श्रीखंडी से इंदौर की तरफ बस जा रही थी, तभी यह अनियंत्रित होकर डोंगरगांव-दसंगा के बीच बोराड नदी के पुल से नीचे गिर गई। इस नदी में पानी नहीं था। यह हादसा खरगोन-ठीकरी रोड पर दसंगा के पास हुआ। इस हादसे में 22 यात्रियों की मौत हुई है। यह हादसा मंगलवार की सुबह लगभग साढ़े आठ बजे हुआ।

जिला प्रशासन के अनुसार इस हादसे में 22 की मौत हुई है उनमें 9 पुरुष, 9 महिलाएं और तीन बच्चे हैं। घायलों की संख्या 30 है। सभी को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है।

बस नदी पर बने पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए लगभग 50 फुट नीचे जा गिरी। इसमें बस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई और ग्रामीणों और बस में ही सवार लोगों ने राहत व बचाव कार्य शुरु किया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खरगोन में हुई बस दुर्घटना पर अपनी संवेदनाएं और दुख व्यक्त किया है। साथ ही मृतकों के परिवारजनों को चार लाख रुपए की सहायता राशि, गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार, कम एवं साधारण घायलों को 25 हजार और दुर्घटना में घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था मध्यप्रदेश सरकार द्वारा की जाएगी।

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से किए एक ट्वीट के मुताबिक मोदी ने कहा, ‘‘खरगोन में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं। इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन मौके पर हरसंभव मदद में जुटा है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मध्य प्रदेश के खरगोन में बस दुर्घटना में प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ (प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष) से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी । घायलों को 50 हजार रुपये दिए जायेंगे।’’

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कहा, खरगोन जिले में एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना करता हूं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना है। राहत और बचाव दल को अपने अभियान में शीघ्र सफलता मिले ऐसी प्रार्थना है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कहा, खरगोन जिले के ग्राम डोंगरगांव-दसंगा के बीच पुल से एक यात्री बस के दुर्घटनाग्रस्त होने एवं इसमे कई यात्रियों के दुखद निधन एवं घायल होने का समाचार पीड़ादायक है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करे, साथ ही घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

आईएननस
खरगोन/भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment