हिरासत में लिया गया पीएफआई की संदिग्ध गतिविधियों में शामिल इंदौर का सरफराज

Last Updated 28 Feb 2023 03:59:04 PM IST

मध्य प्रदेश की व्यापारिक नगरी इंदौर में पीएफआई की संदिग्ध गतिविधियों में शामिल रहे सरफराज मेनन को इंदौर पुलिस ने हिरासत में लिया है। राज्य के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने मेमन को हिरासत में लिए जाने की पुष्टि की है।


पीएफआई की संदिग्ध गतिविधियों में शामिल सरफराज हिरासत में

सरफराज को लेकर एनआईए ने एक दिन पहले मुंबई में अलर्ट जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि सरफराज मुंबई में हो सकता है जिसके बाद मुंबई पुलिस ने इंदौर पुलिस को भी अलर्ट जारी किया था।

सरफराज इंदौर के चंदन नगर का रहने वाला है और वह लंबे अरसे से खजराना इलाके की मस्जिद के करीब रह रहा था। इतना ही नहीं उसने एक मेडिकल स्टोर भी खोल रखा था, वह कई भाषाओं को जानता भी है।

गृहमंत्री डा मिश्रा ने बताया कि एनआईए के इनपुट के आधार पर इंदौर पुलिस ने सरफराज मेमन को हिरासत में लिया है। पूरे मामले की जांच गंभीरता से की जा रही है। शांति के टापू मध्यप्रदेश में कानून का राज है और संदिग्ध गतिविधियों में शामिल किसी भी व्यक्ति को नहीं छोड़ा जाएगा।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि सरफराज पाकिस्तान, चीन सहित कई देशों में आतंकी गतिविधियों का प्रशिक्षण ले चुका है और कई भाषाओं को जानता भी है। वह इन देशों की कई यात्राएं कर चुका है। इसी महीने की तीन तारीख को तालिबान ने नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी को एक मेल किया था जिसमें सरफराज के सक्रिय होने की बात कही गई थी।

आईएएनएस
इंदौर/भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment