मोदी मंत्रिमंडल में मध्यप्रदेश की बढ़ी हिस्सेदारी

Last Updated 07 Jul 2021 08:49:39 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के दूसरे कार्यकाल में हुए पहले मंत्रिमंडल फेरबदल ने मध्यप्रदेश की हैसियत बढ़ा दी है, क्योंकि राज्य के दो सांसदों को शपथ दिलाई गई है।


ज्योतिरादित्य सिंधिया

मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में हुए विस्तार से पहले राज्य से कुल चार मंत्री थे, इनमें से एक थावर चंद गहलोत को राज्यपाल बना दिया गया, जिससे राज्य के खाते में सिर्फ तीन ही मंत्री रह गए थे।

मंत्रिमंडल विस्तार में राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया और सांसद वीरेंद्र कुमार खटीक को शामिल कर राज्य की हिस्सेदारी और बढ़ा दी गई है। इस तरह मोदी मंत्रिमंडल में राज्य से मंत्रियों की संख्या तीन से बढ़कर पांच हो गई है। सिंधिया और वीरेंद्र कुमार से पहले नरेंद्र सिंह तोमर, फग्गन सिंह कुलस्ते और प्रहलाद पटेल मंत्रिमंडल का हिस्सा थे ।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मोदी मंत्रिमंडल में राज्य से स्थान पाए ज्योतिरादित्य सिंधिया व वीरेंद्र कुमार के साथ अन्य मंत्रियों को बधाई देते हुए कहा भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार से देश एवं विभिन्न प्रदेशों की प्रगति की राह अधिक सुगम और तीव्र होगी।



राज्य से मोदी मंत्रिमंडल में दो सदस्यों को जगह दिए जाने पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने नवनियुक्त मंत्रियों को बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केन्द्रीय मंत्रिमंडल के गठन में मध्यप्रदेश का खासा ध्यान रखते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया और अनुसूचित वर्ग के वरिष्ठ नेता वीरेन्द्र खटीक को मंत्रिमंडल में स्थान देकर जो विश्वास व्यक्त किया है उसके लिए भाजपा की प्रदेश इकाई और प्रदेशवासी उनके आभारी हैं।

शर्मा ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि सिंधिया और खटीक कर्मठ और जुझारू राजनेता के साथ कुशल प्रशासक हैं। केन्द्रीय मंत्री के रूप में दोनों नेताओं का सहयोग मध्यप्रदेश को हमेशा मिलता रहेगा।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment