CM शिवराज सिंह ने की अपील, कहा- नागरिक सोशल डिस्टेंसिंग रखें और मास्क जरुर लगाएं

Last Updated 20 Mar 2021 11:20:31 AM IST

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना के प्रकरण बढ़ रहे हैं। ऐसी स्थिति में सोशल डिस्टेंसिंग रखें, मास्क जरुर लगाएं।


मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (File photo)

चौहान ने ट्वीट के माध्यम से प्रदेशवासियों को संदेश में कहा ‘प्रिय बहनों-भाइयों, कोरोना संक्रमण लगातार गंभीर हो रहा है। एक बार फिर संकट की स्थिति बन रही है।

कोविड-19 संक्रमण को रोकने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे, लेकिन आपसे प्रार्थना है, अपना सहयोग दें, कृपया मास्क जरूर लगाएं।’ चौहान ने कहा ‘आप मास्क नहीं लगाते तो आप न केवल अपनी जिंदगी, बल्कि अपनों की भी जिंदगी को खतरे में डाल रहे हैं।

परिवार-समाज को संकट में डाल रहे हैं। याद रखें, कोरोना संक्रमण रोकने का सबसे प्रभावी उपाय मास्क लगाना है। आप मास्क लगाकर कोरोना संक्रमण रोकने में अपना योगदान दें।’

मध्य प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए एहितयाती कदम उठाए जाने का क्रम जारी है। सरकार ने भोपाल, इंदौर व जबलपुर में रविवार को पूर्णबंदी (लॉकडाउन) का फैसला लिया है।

कोरोना के बढ़ते प्रकरणों को देखते हुए प्रदेश के इंदौर, भोपाल एवं जबलपुर में शनिवार रात्रि 10 बजे से सोमवार को प्रात: छह बजे तक लॉकडाउन रहेगा। लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाएं तथा उद्योग चालू रहेंगे।

मुख्यमंत्री चौहान मंत्रालय में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि इंदौर, भोपाल एवं जबलपुर में रविवार को लॉकडाउन के दौरान सामाजिक समारोह आयोजित करने के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। तीनों ही नगरों में आगामी 31 मार्च तक स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे।

 

वार्ता/आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment