मप्र : युवक ने धर्म बदलवाकर ब्याह रचाया, कांग्रेस ने लगाई मदद की गुहार

Last Updated 17 Aug 2020 01:18:04 AM IST

मध्यप्रदेश के ग्वालियर की एक लड़की को राजस्थान के सुरंगकोट के एक युवक ने झांसा देकर प्रेमजाल में फंसाया और धर्म परिवर्तन कराने के बाद उससे ब्याह रचाया।


मप्र : युवक ने धर्म बदलवाकर ब्याह रचाया, कांग्रेस ने लगाई मदद की गुहार

अब युवती को प्रताड़ित भी किया जा रहा है। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से युवती की मदद की गुहार की है। वहीं ग्वालियर पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

सोशल मीडिया पर एक युवती का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें युवती खुद को कथित तौर पर ग्वालियर का निवासी बताते हुए अपने साथ हो रही ज्यादती का ब्यौरा दे रही है। वह बता रही है कि इस समय वह राजस्थान के सुरंगकोट में है। वह काम करने जयपुर गई थी। वहां उसे एक लड़का मिला, जिसने अपनी पहचान छुपाकर उसे प्रेमजाल में फंसाया।

वीडियो में युवती कह रही है, "वह मेरे साथ रहा। मेरे साथ गलत काम किया। धर्म बदलवाकर शादी की और अपने गांव ले आया। उसका नाम शौकत अली खान है।"



युवती वीडियो में आरोप लगा रही है, "उसने मेरा पैसा लूटा, छह माह से गांव में रखे हुए है। मुझे प्रताड़ित कर रहा है। परिवार के सदस्यों से पिटवा रहा है।"

कांग्रेस के मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष सैयद जाफर ने युवती का वीडियो रिट्वीट किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज को टैग करते हुए लिखा है, "मामाजी, इस पीड़िता की गुहार सुनिए। इसे इंसाफ दिलाइए, आगे आइए। यदि आप भांजियों के असल कद्रदान हैं तो मामले के दोषियों पर सख्त कार्रवाई कर उन्हें जेल भेजिए। किसी भी समाज के लिए ऐसे मामले हरगिज मंजूर नहीं, कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।"

ग्वालियर के पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने संवाददाताओं को बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के आधार पर पता किया जा रहा है कि कहीं किसी युवती के गुम इंसान या अन्य तरह की कोई रिपोर्ट तो नहीं है। फिलहाल युवती के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

आईएएनएस
ग्वालियर/भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment