मध्य प्रदेश में बिल के मामूली विवाद में जूनियर इंजीनियर की हत्या

Last Updated 11 Aug 2016 12:51:17 PM IST

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बिजली बिल के मामूली विवाद को लेकर हुई मारपीट में मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के जूनियर इंजीनियर की मौत हो गई.


(फाइल फोटो)

पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार बुधवार को चांदबड़ बिजली केंद्र पर संतोष विश्वकर्मा अपने भतीजे निहाल के साथ बिल लेकर आया था. वे काउंटर पर अधिक बिल को लेकर विवाद कर रहे थे. जूनियर इंजीनियर कमलाकर बराठे उन्हें समझाने आए तो दोनों आरोपियों ने उनके साथ मारपीट की. मारपीट में बराठे को अंदरूनी चोट आई और वे वहीं गिर गए.

कार्यालय स्टाफ उन्हें लेकर पास के अस्पताल पहुंचा, जहां से उन्हें हमीदिया अस्पताल रैफर कर दिया गया. हमीदिया ले जाते समय रास्ते में उनकी मौत हो गई.

इधर, कार्यालय स्टाफ और वहां मौजूद लोगों ने आरोपियों को पकड़ लिया था. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता जेपी धनोपिया ने घटना की निंदा करते हुए कहा है कि सरेआम सरकारी कार्यालय में हत्या से साबित होता है कि प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर विफल है.

उन्होंने सरकारी कार्यालयों में सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है.

बराठे की मृत्यु पर ऊर्जा विभाग के अपर मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, प्रमुख सचिव आई सी पी केशरी, एम.पी. पावर मैनेजमेंट कम्पनी के प्रबंध संचालक संजय शुक्ल और मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के प्रबंध संचालक विवेक पोरवाल ने गहरा दु:ख व्यक्त किया है. बुधवार शाम एक शोकसभा भी आयोजित की गई.

अधिकारियों ने घटना की निन्दा करते हुए दुर्भाज्ञपूर्ण बताया है. उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment