भिंड के जघन्य हत्याकांड में खुलासा, अवैध संबंधों को लेकर की 5 लोगों की हत्या

Last Updated 16 May 2016 04:11:34 PM IST

मध्य प्रदेश के भिण्ड शहर में हुए जघन्य हत्याकाण्ड का पुलिस ने खुलासा करते हुए कहा कि अबैध संबंधों को लेकर ही पांच लोगों की हत्याएं की गई थी.


(फाइल फोटो)

शहर के वीरेन्द्र नगर में रहने वाली विधवा महिला रीना शुक्ला (40) उसकी बेटी छवि (12) और रिश्तेदार समेत 5 लोगों की धारदार हथियार से गला रेत कर निर्मम हत्यायें की गई थी. पांचों के शव शनिवार सुबह घर में खून से लथपथ मिले थे.

पुलिस के अनुसार हत्याओं की वारदात को अंजाम देने वाला एक आरोपी शिक्षक अंकुर दीक्षित ने बताया कि वह रीना की बच्ची छवि को उसके घर में ट्यूशन पढ़ाने जाता था. इसी दौरान उसके संबंध रीना से हो गए. दोनों के संबंध का किसी को पता न चले इसलिए रात में वह रीना के घर जाता था.

रीना के साथ उसकी लड़की छवि, उसके भाई बृजमोहन की लड़की अंबिका (15) और जेठ वेदप्रकाश शुक्ला की बेटी महिमा (17) साथ रहती थी. घर में किसी को पता न चले इसके लिए रीना तीनों लड़कियों को रात में नींद की गोलियां खिला देती थी. दो दिन पूर्व जेठ का लड़का गोलू भी आ गया था.

13 मई को रीना ने सभी को नींद की गोलियां खिला दीं. आरोपी शिक्षक रात में रीना के घर गया तो सभी सो रहे थे. वह रात में रीना के साथ लेटा हुआ था तभी कमरे में गोलू आ गया और उसने सब देख लिया. रीना ने कहा कि गोलू ने सब देख लिया है वह घर वालों को बता देगा तो दोनों ने मिलकर गोलू को पकड़ लिया और किचन में ले जाकर उसकी हत्या कर दी.

गोलू को जब मौत के घाट उतार रहे थे तभी रीना के भाई की लड़की अंबिका किचन में पानी लेने आई उसने गोलू को मारते देख लिया. फिर उसको भी मौत के घाट उतार रहे थे तभी रीना की बेटी छवि आ गई. फिर रीना ने अपने जेठ की लड़की महिमा को जो नींद की गोलियों से बेहोश थी उसे भी मौत के घाट उतार दिया.

शिक्षक अंकुर ने बताया कि तीन हत्याओं के बाद उसके दिमाग में आया कि रीना की बेटी ने हत्या करते देख लिया है कहीं वह राज नहीं खोल दे तो उसने छवि का गला रेतकर हत्या कर दी. जब छवि की हत्या की तो रीना भड़क गई और दोनों में हाथपाई होने लगी तो गुस्से में उसने रीना को भी मौत के घाट उतार दिया.

आरोपी अंकुर ने बताया कि रीना के संबंध उसके साथ सितम्बर 2015 से थे. अगर गोलू नहीं देखता तो हत्यायें नहीं होतीं लेकिन डर के कारण रीना और उसे यह कदम उठाना पडा. उसने बताया कि रीना की बातों में आकर उसने उसके साथ संबंध बनाए जिससे उसकी जिंदगी बर्बाद हो गई. वह बीएससी नर्सिंग का छात्र था. पढ़ाई का खर्च उठाने के लिए वह बच्चों को पढ़ाता था. उसकी दो माह बाद शादी होने वाली थी.

पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने बताया कि इस जघन्य हत्याकाण्ड की बारीकी से जांच की गई तथा मोबाइल डिटेल निकलवाया गया तब संदेह के आधार पर पूछताछ के लिए अंकुर को हिरासत में लिया तो हत्याकाण्ड का खुलासा हुआ. आरोपी अंकुर ने दो माह में 260 बार मोबाईल फोन पर रीना से बात की थी. दोनों में 15 से 20 मिनट बात होती थी.

रीना के घर में किराए पर रहने वाली एक महिला ने भी बताया कि अंकुर का रीना के घर रात में आना-जाना था. 13 मई को भी वह 12 बजे के बाद रीना से मिलने आया था. पुलिस को गुमराह करने के लिए आरोपी ने घर का सामान बिखेर दिया जिससे लगे कि घर में डकैती पड़ी है.

पुलिस आरोपी से अभी हत्या में उपयोग किया गया चाकू बरामद नहीं कर पाई है. आरोपी से विस्तार से पूछताछ हो रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment