ट्रेन हादसा : कामायनी की कुछ बोगियां नदी में गिरीं, कईयों के मरने की आशंका

Last Updated 05 Aug 2015 03:00:01 AM IST

मध्यप्रदेश में उफान भर रही माचक नदी पर बने पुल को पार करते हुए दो एक्सप्रेस ट्रेनें देर रात पटरी से उतर गयीं. दुर्घटना में कई यात्रियों के मारे जाने की आशंका है.




हादसे की सूचना के बाद हरदा रेलवे स्टेशन पर जुटी भीड़.

मध्यप्रदेश के हरदा जिला मुख्यालय से लगभग पंद्रह किलोमीटर दूर कालीमाचक नदी पर बने रेलवे के पुल पर देर रात लोकमान्य तिलक टर्मिनल से वाराणसी आ रही कामायनी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. हादसे में ट्रेन की कुछ बोगियों के नदी में गिरने की खबर है.

लगातार हो रही बरसात और बाढ़ के कारण राहत कार्य में दिक्कत आ रही है. इस बीच इटारसी से एक राहत ट्रेन मौके के लिए रवाना कर दी गयी. हादसे में कितने लोगों की मौत हुई ओैर कितने लोग जख्मी हुए इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है.

वाराणसी : हेल्पलाइन नंबर : 05422504221, 09794845312

दुर्घटना की खबर मिलते ही ट्रेन के यात्रियों के परिजनों में हड़कम्प मच गया. चूंकि इस गाड़ी में यहां के लोगों की संख्या ज्यादा होती है इस लिए जिनके परिजन उस गाड़ी में थे वे परेशान हो गये. कुछ तो कैण्ट स्टेशन भी पहुंच गये थे. कैण्ट स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नम्बर भी जारी किया गया है. दूसरी ओर  जहां कामायनी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हुई है वहां पर जबलपुर से मुम्बई जा रही जनता एक्सप्रेस के भी दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर है.

हादसे के बारे में मिली प्रारम्भिक सूचनाओं के अनुसार लोकमान्य तिलक टर्मिनल से वाराणसी जाने वाली 11071 कामायनी एक्सप्रेस रात में लगभग सवा 12 बजे जब हरदा-खिरकिया के बीच कालीमाचक नदी पर बनी पुलिया पर पहुंची तो अचानक ट्रैक धंस गया जिसके चलते गाड़ी पटरी से उतर गयी. हादसे में ट्रेन के कुछ डिब्बे नदी में भी गिरने की खबर है.

ट्रेन में सवार जलगांव के एक यात्री जीतुल राजानी ने बताया कि इंजन के नदी पार करने के बाद एस 4 के पीछे वाले डिब्बे नदी में गिरे हैं, नदी में बाढ़ आयी है. हालांकि कितने डिब्बे नदी में गिरे हैं इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है. हादसे की जानकारी मिलने के बाद इटारसी से दुर्घटना राहत गाड़ी को मौके के लिए रवाना कर दिया गया था.

हादसे की सूचना मिलते ही हरदा स्टेशन पहुंचे कलेक्टर रजनीश श्रीवास्तव एवं एसपी प्रेम बाबू शर्मा मौके दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हो गये थे. श्री श्रीवास्तव ने बताया कि कामायनी एक्सप्रेस के कुछ डिब्बों के पटरी से उतरने की सूचना मिली है लेकिन हरदा जिला मुख्यालय का सभी स्थानों से सड़क संपर्क बाढ़ के कारण बंद पड़ा है जिसके चलते राहत कार्य में दिक्कत आ रही है.

दूसरी ओर हादसे की जानकारी जब कैण्ट स्टेशन पर पहुंची तो अधिकारी हरकत में आ गये. मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक रवि प्रकाश चतुव्रेदी और स्टेशन प्रबंधक एके पाण्डेय स्टेशन पर पहुंच गये. मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि यहां पर यात्रियों के बारे में जानकारी देने के लिए हेल्पलाइन नम्बर भी खोला गया है. इस बीच ट्रेन में यहां के जो यात्री थे उनके परिजन भी पहुंच गये थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment