मध्य प्रदेश के 10 हजार छात्रों को मिलेंगे लैपटॉप: शिवराज सिंह चौहान

Last Updated 11 May 2015 12:41:49 PM IST

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं की परीक्षा में पूरे प्रदेश में मेरिट में आये विद्यार्थियों ने मुख्यमंत्री निवास पर भेंट की.




मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

इस मौके पर शिवराज सिंह चौहान और अमित शाह ने प्रतिभाशाली विद्यार्थियों और उनके साथ आये अभिभावकों को बधाई दी.

मुख्यमंत्री ने विद्यार्थियों से कहा कि यह सफलता केवल पड़ाव है. अभी सफलता की नई ऊंचाइयों को छूना बाकी है. जिन विद्यार्थियों ने मुख्यमंत्री से भेंट की उनमें कला समूह में मंडला की कुमारी प्रतिज्ञा ठाकुर, विज्ञान (गणित) समूह में हरदा की कुमारी ज्योति, वाणिज्य समूह में रतलाम की कुमारी राशि सोनी, कृषि समूह में दमोह के जितेन्द्र पटेल, ललित कला और गृह विज्ञान समूह में खण्डवा की कुमारी आफरीन, जीव विज्ञान समूह में सिंगरोली के अभिषेक सिंह चौहान शामिल थे. इन विद्यार्थियों ने अपने-अपने विषयों मे पूरे प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है.

मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार 12वीं कक्षा में 85 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले 10 हजार 48 विद्यार्थियों को जून में लैपटॉप दिये जायेंगे.

अच्छे प्रयासों के बावजूद अपेक्षित सफलता प्राप्त नहीं कर पाये विद्यार्थियों से उन्होंने कहा कि यह सिर्फ परीक्षा है. पूरा जीवन सामने है. सफलता के कई मौके मिलेंगे. विफलता स्थाई नहीं होती.

मध्य प्रदेश बोर्ड 12वीं का रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

शिवराज सिंह चौहान ने सफल हुए बच्चों के अभिभावकों, सगे-संबंधियों को भी बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं को भी बधाई देते हुए उनके मार्गदर्शन की सराहना की. उन्होंने मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल के सभी अधिकारी-कर्मचारियों को सफलतापूर्वक परीक्षा संपन्न करवाने और समय पर परीक्षा परिणाम घोषित करने के लिये बधाई दी है.

इस वर्ष 7 लाख 52 हजार से अधिक विद्यार्थी इस परीक्षा में शामिल हुये थे.

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव स्कूल शिक्षा एस.आर. मोहंती और माध्यमिक शिक्षा मण्डल के अधिकारी उपस्थित थे. केन्द्रीय इस्पात और खनन मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, स्कूल शिक्षा मंत्री पारस जैन, स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री दीपक जोशी और मंत्रिमंडल के सदस्यों ने भी सभी सफल विद्यार्थियों को बधाई और शुभकामनाएं दीं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment