फंदा को आदर्श गांव बनाने में कोई कसर नहीं छोडूंगी: नजमा हेपतुल्ला

Last Updated 20 Nov 2014 06:57:02 PM IST

केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों की मंत्री नजमा हेपतुल्ला ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत भोपाल के निकट फंदा गांव को औपचारिक रूप से गोद लिया और कहा कि इस गांव को आदर्श गांव बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगी.


फंदा को आदर्श गांव बनाएंगी नजमा (फाइल फोटो)

भोपाल से लगभग 20 किलोमीटर दूर फंदा गांव को गोद लेने के कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए नजमा ने कहा, ‘‘मैंने आपको नहीं अपनाया है, आपने मुझे गोद लिया है और अब आपकी अपेक्षाओं और ख्वाइशों के अनुसार इस गांव में काम होगा. इसे आदर्श गांव बनाने के लिए मैं कोई कसर नहीं छोडूंगी’’.
   
उन्होंने कहा, ‘‘मैं क्षेत्रीय सांसद एवं विधायक, कलेक्टर, सरकारी अधिकारियों, फंदा पंचायत के सदस्यों, महिलाओं, पुरुषों और यहां तक कि बच्चों के साथ मिलकर इस गांव को एक आदर्श एवं विकसित गांव बनाने के लिए परामर्श लूंगी’’.
   
मध्यप्रदेश के राज्यसभा सदस्य नजमा ने कहा कि परामर्श लेने के बाद वह फंदा गांव को आदर्श गांव बनाने के लिए अपना कार्यक्रम बनाएंगी और दुबारा यहां आकर बताएंगी कि वह इस गांव में क्या-क्या करेंगी.
   
हालांकि, उन्होंने कहा कि वह इस गांव में स्टेडियम, गोबर गैस प्लांट, दुग्ध पर आधारिक उद्योग, आईटीआई और उच्चकोटि की शिक्षा देने वाले सर्वसुविधायुक्त स्कूल बनाना चाहेंगी.

इसके साथ-साथ उन्होंने फंदा गांव के निवासियों से कहा कि वे भी कुछ नई योजनाएं सोंचे, ताकि यहां के लड़के-लड़कियां न केवल प्रदेश में बल्कि विदेशों में भी अपना नाम रोशन कर सकें.
   
मालवा एक्सप्रेस से ललितपुर बीना रेल खंड में करौदा-आगासौद स्टेशनों के मध्य बुधवार को एक लड़की को कथित रुप से चलती गाड़ी से फेंके जाने की घटना पर पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘यह घटना दुखद है. ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए’’. 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment