मध्य प्रदेश राज्य सेवा परीक्षा-2012 पर निर्णय टला

Last Updated 18 Oct 2014 02:11:17 PM IST

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) की राज्य सेवा परीक्षा-2012 को निरस्त करने या नहीं करने पर आयोग ने फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया है.


(फाइल फोटो)

एमपीपीएससी के सचिव मनोहर दुबे ने बताया, "इस मामले में विशेष कार्य बल (एसटीएफ) की जांच जारी है. इस स्थिति में यह नहीं कहा जा सकता कि कितने अभ्यर्थियों ने अवैधानिक तरीके से लाभ हासिल किया और सम्पूर्ण चयन प्रक्रिया पर कितना प्रभाव पड़ा है. इसलिये एसटीएफ जांच पूरी होने से पहले इस मामले में निर्णय लिया जाना उचित नहीं होगा."

एमपीपीएससी की शुक्रवार को इंदौर में हुई बैठक में एसटीएफ की जांच और वरिष्ठ अधिवक्ता की कानूनी राय सहित पूरे मामले पर विचार किया गया.

एमपीपीएससी ने राज्य सेवा परीक्षा-2012 के पर्चे को कथित तौर पर लीक कराकर बेचने की खबरें प्रकाशित होने के बाद इस परीक्षा के 30 जुलाई को होने वाले साक्षात्कार स्थगित कर दिये थे. परीक्षा के पर्चे लीक होने के मामले की जांच एसटीएफ कर रहा है.

एमपीपीएससी ने राज्य सेवा परीक्षा-2012 की मुख्य परीक्षा एक अक्टूबर 2013 से 25 अक्टूबर 2013 तक आयोजित की थी. इस लिखित परीक्षा का परिणाम 25 अप्रैल 2014 को जारी किया था. 

राज्य सेवा परीक्षा-2012 के सैकड़ों प्रतिभागी पर्चा लीक कांड को लेकर एमपीपीएसी के खिलाफ सिलसिलेवार तौर पर प्रदर्शन कर रहे हैं. इनमें से कुछ प्रतिभागियों ने इस मामले में एमपीपीएसी के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाने की धमकी भी दी है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment