मध्य प्रदेश: ढाई करोड़ से ज्यादा की बेहिसाब संपत्ति मामले में डीएसपी निलंबित

Last Updated 17 Sep 2014 04:55:20 PM IST

मध्य प्रदेश के धार में ढाई करोड़ से ज्यादा की बेहिसाब संपत्ति मामले में डीएसपी को निलंबित कर दिया गया.


(फाइल फोटो)

धार जिले के अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण थाने के उपाधीक्षक (डीएसपी) को निलंबित कर दिया गया है, जिसके ठिकानों पर छापों के दौरान लोकायुक्त पुलिस को ढाई करोड़ रुपये से ज्यादा की अनुपातहीन संपत्ति के सुराग मिले थे.

धार के पुलिस अधीक्षक बीएस चौहान ने बताया, ‘प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) नंदन दुबे के आदेश पर अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण थाने के डीएसपी ब्रजेश सिंह कुशवाह को पद से निलंबित कर दिया गया है.’

उन्होंने बताया कि निलंबन के बाद कुशवाह को भोपाल स्थित पुलिस मुख्यालय अटैच कर दिया गया है.

लोकायुक्त पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कुशवाह को उसके इंदौर स्थित घर में शाहिद खान नामक व्यक्ति से 50,000 रुपये की रिश्वत लेते वक्त 10 सितंबर को जाल बिछाकर गिरफ्तार किया गया था.

उन्होंने बताया कि खान के खिलाफ बंजारा समुदाय के एक व्यक्ति ने जमीन की खरीद-फरोख्त के संबंध में धार के अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण थाने में शिकायत की थी. कुशवाह ने खान को कथित तौर पर धमकाया था कि अगर उसने उसे 50,000 रुपये की रिश्वत नहीं दी, तो वह इस शिकायत की जांच के बगैर उसे आपराधिक मामले में फंसा देगा.

पुलिस अफसर ने बताया कि कुशवाह को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ने के बाद उसके ठिकानों पर छापे मारे गये थे. इन छापों से पहली नजर में पता चला कि डीएसपी ढाई से तीन करोड़ रुपये के मूल्य वाली चल-अचल संपत्ति का मालिक है.

उन्होंने बताया कि कि कुशवाह ने करीब 30 साल की पुलिस की नौकरी के दौरान वेतन-भत्तों से कोई 50 लाख रुपये कमाये हैं. लिहाजा लोकायुक्त पुलिस के छापों में डीएसपी की उजागर संपत्ति उसकी आय के ज्ञात जरियों के मुकाबले कहीं ज्यादा है.

लोकायुक्त पुलिस मामले की विस्तृत जांच कर रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment