एमपीईबी के एजीएम के यहां लोकायुक्त का छापा, मिली करोड़ों की संपत्ति

Last Updated 26 Jul 2014 04:48:07 PM IST

मध्यप्रदेश के भोपाल में एमपीईबी की मध्य क्षेत्र बिजली कंपनी के एजीएम के ठिकानों पर लोकायुक्त ने छापा मारा, जिसमें करोड़ों रूपये की अनुपातहीन संपत्ति का पता चला है.


(फाइल फोटो)

लोकायुक्त की विशेष स्थापना पुलिस के एक दल ने शनिवार सुबह भोपाल में राज्य विद्युत मंडल (एमपीईबी) की मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी के सहायक महाप्रबंधक (एजीएम) प्रदीप कुमार चौधरी के यहां आय से अधिक संपत्ति के मामले में छापा मारकर करोड़ों रूपये की अनुपातहीन संपत्ति का पता लगाया है.

पुलिस अधीक्षक (लोकायुक्त) सिद्धार्थ चौधरी ने बताया कि छापे की कार्रवाई अभी जारी है और अनुपातहीन संपत्ति की विस्तृत जानकारी शाम तक दी जा सकेगी.

उन्होंने बताया कि एमपीईबी की एक कंपनी में एजीएम चौधरी के भोपाल में साकेत स्थित आवास पर शनिवार सुबह जब लोकायुक्त पुलिस की टीम छापे के लिए पहुंची, उस समय उनका पूरा परिवार वहां उपस्थित था. आय से अधिक संपत्ति के मामले में उनके खिलाफ काफी दिनों से जांच-पड़ताल चल रही थी.

लोकायुक्त पुलिस के दल को देखकर पहले तो चौधरी घबराए और उन्होने जांच में सहयोग नहीं किया, लेकिन दल के पीछे-पीछे पहुंचे मीडिया को देखकर वह और उनका परिवार जांच में सहयोग के लिए तैयार हो गया. केवल तीन घंटे की छानबीन में ही चौधरी के पास करोड़ों की संपत्ति के दस्तावेज मिल गए, जबकि अभी छानबीन की कार्रवाई जारी है.

मौके पर मौजूद मीडियाकर्मियों से बातचीत में चौधरी ने कहा कि लोकायुक्त पुलिस की टीम को जो भी संपत्ति मिली है, उसमें से अधिकांश उनकी पैतृत संपत्ति है. कुछ संपत्ति उन्होंने जरूर अपनी नौकरी के दौरान खरीदी है, लेकिन उसमें कुछ भी अवैध नहीं है.

उन्होंने कहा कि उनके पास जितनी भी संपत्ति है, उसकी जानकारी वह नियमानुसार कंपनी की वेबसाइट पर पहले ही दे चुके हैं. वह अदालत में अपनी संपत्ति साबित करने के लिए तैयार हैं.

पुलिस अधीक्षक (लोकायुक्त) सिद्धार्थ चौधरी ने बताया कि शुरुआती छानबीन में मिले दस्तावेजों के अनुसार प्रदीप कुमार चौधरी ने कुछ माह पहले ही रायसेन में तीस एकड़ जमीन खरीदी है. इसके अलावा अब तक उनके पास साकेत नगर में एक आलीशान बंगला, हर्षवर्धन नगर में छह फ्लैट और तीन दुकानों के साथ ही बावड़िया कला में एक प्लॉट, बैंक लॉकर और दो कारें होने की जानकारी मिली है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment